Karnataka : कर्नाटक में महिलाओं को मिलने वाली इस सेवा का लाभ लेने के लिए एक हिन्दू शख्स ने पहना बुर्का, ऐसे हुआ खुलासा

Karnataka News : कर्नाटक के धारवाड़ जिले में बस स्टैंड पर बुर्का पहने हुए एक हिन्दू शख्स को पकड़ा गया. व्यक्ति ने कर्नाटक सरकार की शक्ति योजना के तहत बस में फ्री सफर करने के लिए बुर्का पहना था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Karnataka News : देश के कई राज्यों में सरकारें प्रदेश की महिलाओं के लिए कई योजनाएं शुरू करती है. जिससे की महिलाओं को लाभ मिले. इन योजना के तहत ही मुफ्त बस यात्रा जैसी सुविधाएं भी महिलाओं के प्रदान की जा रही है. हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और कर्नाटक समेत कई राज्यों में महिलाएं को बस में सफर के दौरान टिकट खरीदनी नहीं पड़ती है और वह फ्री में यात्रा कर सकती है. कर्नाटक सरकार में यह सुविधा शक्ति स्कीम के नाम से लागू है. इस स्कीम का लाभ उठाने के संबंध में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

हिन्दू शख्स ने पहना बुर्का

गुरुवार 6 जुलाई को कर्नाटक के धारवाड़ जिले में अजीब घटना घटी. बस स्टैंड पर बुर्का पहने हुए एक हिन्दू शख्स को पकड़ा गया. जिसका नाम वीरभद्रैया मठपति था. खबरों के अनुसार उस व्यक्ति ने कर्नाटक सरकार की शक्ति योजना के तहत बस में फ्री सफर करने के लिए बुर्का पहना था. आसपास मौजूद लोगों ने जब उससे बुर्का पहनने की वजह पूछी तो उसने कहा कि उसने भीख मांगने के लिए इसे पहना है. हालांकि लोग उसके जबाव से संतुष्ट नहीं हुए. फिर पता चला कि उसने मुफ्त बस यात्रा के लिए यह सब किया है. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

क्या है कर्नाटक सरकार की शक्ति स्कीम

कर्नाटक सरकार की शक्ति योजना के तहत महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा संचालित बसों में फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाती है. इस योजना को पिछले महीने लागू किया गया था. आपको बता दें कि यह कांग्रेस पार्टी की पहली पांच चुनावी गारंटियों में से एक है. रिपोर्ट के अनुसार इस योजना का लाभ रोजाना 41.8 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिल रहा है.

calender
07 July 2023, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो