Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में NIA का बड़ा खुलासा, सीमा पार से आए थे हत्या में इस्तेमाल हथियार

Sidhu Moose Wala Murder case: पिछले साल 29 मई को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके साथी गोल्डी बराड़ ने ली थी. एनआईए इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Sidhu Moose Wala Murder case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले की जांच कर रही एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के सूत्रों के अनुसार, सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार पाकिस्तान से आए थे. पाकिस्तान के हामिद नाम के हथियार तस्कर ने इनकी सप्लाई की थी, जो दुबई में रहता है. उसने ये हथियार लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बुलंदशहर निवासी गुर्गे को सप्लाई किए थे. 

29 मई, 2022 को हुई थी मूसेवाला की हत्या

सरकार की ओर से सुरक्षा कम करने के 24 घंटे के भीतर सिद्दू मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में उनके पैतृक गांव के पास बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला और उसके दो साथियों पर 2 मिनट तक ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई थी. इस हत्या की जिम्मेदारी पंजाब की जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे उसके साथी गोल्डी बराड़ ने ली थी.

मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था उनमें असाल्ट राइफल एके-47, एएन-94 भी शामिल थी. इन हथियारों का इस्तेमाल होने से खुफिया एजेंसिया भी चौक गई थी, क्योंकि इन हथियारों का इस्तेमाल केवल सशस्त्र बलों द्वारा किया जाता है.

calender
17 July 2023, 01:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो