Opposition Meeting: संयुक्त विपक्ष की महाबैठक से पहले राहुल गांधी बेंगलुरु के लिए रवाना, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

Bengaluru Opposition Meeting: बेंगलुरु में आज विपक्षी एकता की महाबैठक होने जा रही है. कांग्रेस की ओर से बुलाई गई इस बैठक में 26 दलों को आमंत्रित किया गया. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी इस बैठक में शामिल होने की संभावना है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Bengaluru Opposition Meeting: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार से विपक्षी एकता की दो दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही हैं. बैठक में विपक्षी दल मिलकर 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए माथापच्चाी करेंगे. कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बैठक में 26 दलों को आमंत्रित किया गया. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल हो सकती है. 

बेंगलुरु में दो दिवसीय संयुक्त विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली से रवाना हुए है. इस बीच कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिव कुमार ने कहा, 'देश की सभी विपक्षी पार्टी आज एक साथ एक नई शुरुआत के लिए एक मंच पर इकट्ठा हुई है. यह देश के कल को बनाने के क्रम में एक और क़दम है. मैं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस बैठक की मेजबानी करेंगे. आप सबका यहां आने के लिए बेहद शुक्रिया.' 

राघव चड्डा ने बीजेपी पर साधा निशाना

बेंगलुरू में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर सोमवार को आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली ये जो कुनबा (परिवार) बना है उसे देखकर आज बीजेपी को नींद नहीं आ रही है. बीजेपी डरी हुई और कल की जो गतिविधियां है वो साफ कर रही हैं कि मोदी जी 2024 में वापस नहीं रहे हैं क्योंकि देश के लोगों ने मन बना लिया है.

कांग्रेस ने विपक्षी दलों का डिनर पर बुलाया 

विपक्षी पार्टियों की बैठक पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, बेंगलुरु में ये विपक्षी पार्टियों की दूसरी बैठक है. 23 जून को हमने पहली बैठक पटना में की थी. इस बैठक में 26 राजनीतिक पार्टी शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि कल सुबह 11 बजे बैठक शुरू होगी. उससे पहले आज रात में विपक्षी पार्टियों के लिए एक साथ रात्रिभोज आयोजित किया गया.

इन मुद्दों हो सकती हैं चर्चा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में ऐसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. जिससे गठबंधन को मजबूती मिल सकें. जिसमें पार्टियों को भविष्य में क्या करने की जरूरत है? वर्तमान राजनीतिक स्थिति का आकलन और संसद के मानसून सत्र के लिए बीजेपी को घेरने के लिए क्या रणनीति बनाई जाए जैसे कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होने की संभावना है.

calender
17 July 2023, 12:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो