Opposition Meeting: शरद पवार आज बेंगलुरु में विपक्षी एकता की बैठक में नहीं होंगे शामिल

Bengaluru Meeting: बेंगलुरु में सोमवार से संयुक्त विपक्ष की दो दिवसीय बैठक शुरू होने वाली है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक एनसीपी प्रमुख शामिल हुए थे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Bengaluru Opposition Meeting: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार से विपक्षी एकता की दो दिवसीय बैठक शुरू होने जा रही हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार 17 जुलाई यानि आज इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, बैठक के दूसरे दिन मंगलवार को शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. बता दें कि शरद पवार आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष को एकजुट करने वाले प्रमुख नेताओं में से है.

इस बीच बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे, लेकिन कल वे बैठक में शामिल होंगे. एनसीपी प्रमुख संयुक्त विपक्ष की बैठक में क्यों भाग नहीं लेंगे. फिलहाल इसकी कोई ठोस जानकारी नहीं है.

विपक्ष की बैठक में 26 दल होंगे शामिल

कांग्रेस पार्टी की ओर से बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को 26 दलों को संयुक्त विपक्ष की बैठक के लिए आमंत्रित किया गया. बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार, विपक्षी एकता की दूसरी बैठक में 11 और नए दलों को भी शामिल किया गया है. कांग्रेस पार्टी ने इस बैठक की पूरी जिम्मेदारी कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को सौंपी है. 

बेंगलुरु बैठक पर कुमारस्वामी का बड़ा बयान

बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर JD(S) नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विपक्ष ने कभी भी JD(S) को अपना हिस्सा नहीं माना, इसलिए JD(S) के किसी भी महागठबंधन की पार्टी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा, 'एनडीए ने भी हमारी पार्टी को किसी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है.'

calender
17 July 2023, 10:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो