Assam Flood : असम से बाढ़ से लोगों का बुरा हाल, अबतक 98 से अधिक लोग हुए प्रभावित

Assam Weather : जानकारी के अनुसार शनिवार 15 जुलाई को असम के 12 जिलों में बाढ़ से 1.08 लाख लोग परेशान हुए. गोलाघाट क्षेत्र सबसे अधित प्रभावित हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Assam Weather Update : देश के असम राज्य में इस वर्ष मानसून आफत बनकर आया है. भारी बारिश की वजह से प्रदेश में बाढ़ का सिलसिला जारी है. बाढ़ से आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक असम में बाढ़ आने से अबतक 10 जिलों में 1 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बीते दिन असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से राज्य के मौजूदा हालात को लेकर अहम जानकारी दी. बाढ़ से राज्य को आर्थिक नुकसान भी हुआ है और कई स्थानीय लोगों की कमाई पूरी तरह से बंद हो गई है.

इन जिलों में 98 हजार लोग प्रभावित

ASDMA के अनुसार असम में बाढ़ आने के कारण सोनितपुर, चिरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, लखीमपुर, माजुली, शिवसागर और उदलगुरी जिलों में बाढ़ से 98,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि राज्य का गोलाघाट क्षेत्र सबसे अधित प्रभावित हुआ है, जहां पर करीब 29,000 लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं धेमाजी में 28,000 और शिवसागर में 13,500 लोग परेशान हुए हैं.

17 राहत शिविर की व्यवस्था

जानकारी के अनुसार शनिवार 15 जुलाई को असम के 12 जिलों में बाढ़ से 1.08 लाख लोग परेशान हुए. वहीं प्रशासन की तरफ से दो जिलों में 17 राहत शिविर चलाए जा रहे हैं. इन शिविरों में 2,941 लोगों ने शरण ली है. साथ ही 6 जिलों में केंद्र सरकार की ओर से 49 राहत शिविर की व्यवस्था की गई है. रिपोर्ट में बताया गया कि राज्य 371 गांव पानी में डूबे हुए हैं और पूरे प्रदेश में 3,618.35 हेक्टेयर फसल बाढ़ की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

उफान पर नदियां

ASDMA ने बताया कि असम में बाढ़ से हालात खराब हैं. ब्रह्मपुत्र धुबरी, तेजपुर और नेमाटीघाट में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी. जिसकी वजह से सहायक नदियां दिखौ शिवसागर में उफान पर बह रही है.

calender
17 July 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो