Opposition Meet: BJP के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए 26 दल करेंगे मंथन, आज से बेंगलुरू में विपक्ष की महाबैठक

Opposition Meeting : आज से बेंगलुरू में विपक्षी एकता की बैठक शुरू होने जा रही हैं. विपक्ष की इस बैठक में 26 दल हिस्सा लेंगे. जो पिछली बैठक से 11 अधिक है. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल हो सकती है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Opposition Meeting : विपक्षी दलों के शीर्ष नेता सोमवार से बेंगलुरु में होने वाली दो दिवसीय विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए माथापच्चाी करेंगे. 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरू में होने वाली बैठक में 26 दलों के शामिल होने की उम्मीद है. 23 जून को पटना में विपक्ष की बैठक में 15 पार्टियां ही शामिल हुई थी. इस बैठक में 11 और दल शामिल हो सकते है. 

मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी के शीर्ष नेता होंगे शामिल 

संयुक्त विपक्ष की दूसरी बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बेंगलुरू में दो दिन चलने वाली बैठक में शामिल हो सकते है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी बैठक में होंगे.

रात्रिभोज से होगी शुरूआत

इस बैठक की शुरूआत सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री ​सिद्धारमैया द्वारा आयोजित रात्रि भोज से होगी. इसके बाद मंगलवार को विपक्ष की औपचारिक बैठक होगी. जिसमें आगमी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने, गठबंधन की रूपरेखा तैयार करने और भविष्य की तैयारियों पर विचार कर उसकी घोषणा की जा सकती है. 

ये पूरी तरह से विभाजित समूह-नड्डा

विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'ये पूरी तरह विभाजित समूह है, जिसके पास पीएम मोदी को हराने की कोशिश करने के अलावा और कोई विशेष कार्यक्रम नहीं है. विपक्ष की पूरी कवायद पारिवारिक राजनीति को बचाने की है.' 

calender
17 July 2023, 06:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो