कांग्रेस के समर्थन से बनी बात, बेंगलुरु में विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल होगी AAP

राघव चड्ढा ने कांग्रेस के दिल्ली अध्यादेश के विरोध के फैसले का स्वागत किया है. साथ ही उन्होंने कहा 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक में आम आदमी पार्टी हिस्सा लेगी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

बेंगलुरु में शुरु होने जा रही विपक्षी दलों से ठीक पहले कांग्रेस ने रविवार को बयान जारी करके यह साफ कर दिया है कि वह दिल्ली की सेवाओं के नियंत्रण से संबधित केंद्र के अध्यादेश का संसद में समर्थन नहीं करेंगी. साथ ही आपको बता दे आप सरकार बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी पार्टियों की बैठक में यह फैसला किया गया. 

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में शामिल होगी आप- राघव चड्ढा

रविवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी की सर्वोच्च समिति (PAC) बैठक में हर पहलुओं पर चर्चा हुई. दिल्ली अध्यादेश राष्ट्र विरोधी है. संसद में इस राष्ट्रविरोधी कानून को हराने के लिए आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई राजनैतिक पार्टियों का समर्थन मांगा है. उन्होंने भी इस काले अध्यादेश के खिलाफ विरोध करने का समर्थन दिया है. 

रावघ चड्डा ने आगे कहा, जो इस काले अध्यादेश का समर्थन कर रहे हैं वो दिल्ली विरोधी और राष्ट्रविरोधी हैं. जो पार्टी देश और दिल्ली से प्यार करती है वो इस काले अध्यादेश के विरोध में खड़ी होगी. उन्होंने कहा कि कई पार्टियों ने इस अध्यादेश के खिलाफ आम का समर्थन किया है. आज कांग्रेस पार्टी ने भी अपना रूख स्पष्ट करते हुए दिल्ली से जुड़े अध्यादेश के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है. राघव चड्डा ने कहा कि आदमी पार्टी सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरू में होने विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होगी. 

केसी वेणुगोपाल ने कहा, ''इस पर कांग्रेस का रुख बिल्कुल स्पष्ट है, हम इसका विरोध करेंगे

17-18 जुलाई को संयुक्त विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल बेंगलुरु पहुंचे. केसी वेणूगोपाल ने कहा, "यह बैठक पटना में हुई बैठक की अगली कड़ी है, हम 2024 के चुनाव के लिए आगे बढ़ेंगे.' दिल्ली सरकार पर केंद्र के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने कहा, ''इस पर कांग्रेस का रुख बिल्कुल स्पष्ट है, हम इसका विरोध करेंगे.''

calender
16 July 2023, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो