Opposition Meeting: केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध करेगी कांग्रेस, राघव चड्डा बोले-ये अच्छा संकेत

Raghav Chadha : विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली से जुड़े अध्यादेश का विरोध करने और केजरीवाल सरकार का समर्थन करने की बात कही है. इस बीच राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने कहा कि ये एक सकारात्मक पहल है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Opposition Meeting: 18 जुलाई को बेंगलुरू में होने वाली विपक्षी एकता की बैठक से पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली से जुड़े अध्यादेश पर अपना रूख स्पष्ट कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने संकेत दिया है कि कांग्रेस केजरीवाल सरकार के साथ है. इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्डा ने ट्वीट कहा, "कांग्रेस ने दिल्ली अध्यादेश का स्पष्ट विरोध करने की घोषणा की. ये  एक सकारात्मक पहल है."

दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश सोनिया गांधी के आवास पर आयोजित संसदीय रणनीति समूह की बैठक में शामिल हुए थे. इस बैठक में संसद के मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद कांग्रेस नेता ने बताया कि बताया कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यपालों के माध्यम से संघीय ढांचे पर किए जा रहे हमले को हम संसद में उठाएंगे. बता दें कि 20 जुलाई का संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 जून को पटना में विपक्षी एकता की पहली बैठक में केजरीवाल नाराज हो गए थे. उनका कहना था कि दिल्ली के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे. विपक्ष की दूसरी बैठक में केजरीवाल शामिल होते है या नहीं ये इस बात पर निर्भर करता है कि कांग्रेस आगे क्या रूख अपनाती है. हालांकि बैठक से पहले कांग्रेस ने केजरीवाल का समर्थन करने का संकेत दिया है. 

बता दें कि पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट कहा था कि केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस उसका समर्थन नहीं करती है तो आम आदमी पार्टी अगली बैठक में शामिल नहीं होगी. 

calender
16 July 2023, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो