Loksabha Election 2024: कर्नाटक में NDA के साथ आएगी JDS..., 2024 से पहले क्या है हवा? 

कर्नाटक में 2024 चुनाव से पहले जेडीएस के भाजपा के साथ गठबंधन करने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Loksabha Election 2024: कर्नाटक में 2024 चुनाव से पहले जेडीएस के भाजपा के साथ गठबंधन करने के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बात की चर्चा तब तेज हो गई जब रविवार को भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने जेडिएस को लेकर एक इशारा किया. जेडीएस के एनडीए में शामिल होने की संभावना पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, "इसे लेकर हमारे नेतृत्व और जेडीएस के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के बीच चर्चा होनी है."

बता दें कि पूरी संभावना जताई जा रही है कि भाजपा और जेडिएस एक साथ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं. बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि उनकी पार्टी और जेडीएस मिलकर राज्य में कांग्रेस सरकार से लड़ेंगे. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी 12 जून को इस बाद के संकेत दिए थे. गठबंधन के बारे में उन्होने कहा था कि "2024 के लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी समझौते पर फैसला समय आने पर लिया जाएगा. पार्टी के पास फिलहाल संसदीय चुनाव के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है." 

बता दें कि 2019 के कर्नाटक लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 28 में से 25 सीटें जीती थीं. इस चुनाव में जेडिएस ने 1 सीट हासिल की थी. बताते चलें कि इसी साल हुए कर्नाटक के विधानसभा चुनावों में हुई भाजपा की हार कि वजह से पार्टी आने वाले चुनाव के लिए पहले से ही तैयारी कर लेना चाहती है. आने वाले समय में साफ हो जाएगा कि भाजपा और जेडिएस के बीच किन शर्तों के साथ गठबंधन होगा. 
 

calender
16 July 2023, 08:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो