World Cup 2023: भारत-पकिस्तान मुकाबले का असर, अहमदाबाद में होटलों के बाद अब आसमान छू रहा हवाई किराया

World Cup 2023:भारत और पाकिस्तान मुकाबले से एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर की फ्लाइट टिकटों की कीमत में भरी इजाफा देखा गया है, खासतौर पर दिल्ली से अहमदाबाद और मुंबई से अहमदाबाद के रूट पर.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023: विश्व कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है, वहीं इस मेगा इवेंट में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले के लिए हवाई किराया बढ़ गया है.

इस मुकाबले से एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर की फ्लाइट टिकटों की कीमत में भरी इजाफा देखा गया है, खासतौर पर दिल्ली से अहमदाबाद और मुंबई से अहमदाबाद के रूट पर. मौजूदा समय में दिल्ली से अहमदाबाद और मुंबई से अहमदाबाद की हवाई टिकट का किराया 15,000 से 22,000 के बीच है.

वहीं EaseMyTrip के CEO और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर कहा कि, "जब से आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है, तब से एक रात के लिए होटल टैरिफ में 5 गुना वृद्धि हुई है. लक्जरी होटल प्रति रात 50,000 तक का शुल्क ले रहे हैं और यहां सिर्फ होटल ही नहीं बल्कि फ्लाइट टिकट भी बढ़ रहे हैं. भले ही लोग तीन महीने पहले बुकिंग करें, हवाई किराया सामान्य से छह गुना अधिक महंगा है. अगस्त और सितंबर में इकोनॉमी क्लास का दिल्ली से अहमदाबाद टिकट लगभग 3000 का होगा. लेकिन इस मुकाबले से एक दिन पहले उसी टिकट की कीमत 20,000 होगी."

उन्होंने आगे कहा कि, "हमारी वेबसाइट पर उड़ान टिकटों की मांग अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. भारत-पकिस्तान मुकाबला देखने के इच्छुक अधिकांश लोगों ने पहले से ही टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है." बता दें कि विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी.

इस टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने के लिए मिल सकती है. क्योंकि कई मौकों पर भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं.

calender
16 July 2023, 07:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो