IND W vs BAN W: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, भारत को पहली बार वनडे में दी मात

IND W vs BAN W: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 40 रन से करारी मात दी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND W vs BAN W: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 40 रन से करारी मात दी. इस मुकाबले की शुरुआत बारिश से हुई. बारिश के चलते करीब एक घंटे तक मुकाबला रूका रहा और फिर ये मुकाबला 44-44 ओवर करने का फैसला किया गया. बांग्लादेश महिला टीम 43 ओवर में महज 152 रन पर ढेर हो गई.

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी शानदार रही, जहां इस मुकाबले में डेब्यू कर रही अमनजोत कौर ने 4 विकेट, दीप्ति ने 1 विकेट और देविका ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 113 रन पर ही सिमट गई. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया. आपको बता दें कि पहली बार वनडे के किसी मुकाबले में बांग्लादेश महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को मात दी है.

बांग्लादेश ने भारत को 40 रन से दी करारी शिकस्त -

गौरतलब हो कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. ये फैसला कप्तान हरमनप्रीत कौर के पक्ष में नहीं आया. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश महिला टीम ने 43 ओवर में कील 152 रन का लक्ष्य खड़ा किया. बांग्लादेश की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए.

मुर्शीदा खातून ने मात्र 13 रन बनाकर तो शर्मीन अख्तर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. टीम की ओर से निगार सुल्ताना ने 39 रन की पारी खेली. वहीं भारतीय टीम की ओर से अमनजोत कौर ने डेब्यू मुकाबले में ही इतिहास रच दिया. डेब्यू मुकाबले में अमनजोत ने 4 विकेट चटकाए और भारत के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. दीप्ति शर्मा ने 1 सफलता और देविका ने 2 विकेट अपने नाम किए.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने किया निराश -

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. टीम के बल्लेबाजी क्रम ने पूरी तरह से निराश किया. प्रिया पुनिया मात्र 10 रन बनाकर आउट हुईं तो स्मृति मंधना 11 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटी.

कप्तान हरमनप्रीत कौर से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो भी 5 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 10 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम 35.5 ओवर में 113 रन पर सिमट गई और भारतीय टीम को 40 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी.

calender
16 July 2023, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो