IND W vs BAN W: डेब्यू मैच में अमनजोत कौर ने किया कमाल, प्रसिद्ध कृष्णा को पीछे छोड़ हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

IND W vs BAN W: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बेरेड्डी अनुषा और अमनजोत कौर को डेब्यू करने का मौका मिला है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Amanjot Kaur Debut Match IND W vs BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बेरेड्डी अनुषा और अमनजोत कौर को डेब्यू करने का मौका मिला है. अनुषा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज है, जबकि अमनजोत कौर को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. पहले मुकाबले में ही अमनजोत कौर ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 152 रन पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की ओर से अमनजोत कौर ने डेब्यू मुकाबले में अपनी चमक बिखेरी. अमनजोत ने 9 ओवर में 31 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए और भारतीय पुरुष टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पीछे छोड़ दिया.

अमनजोत कौर ने डेब्यू मुकाबले में झटके 4 विकेट -

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश महिला टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम की ओर से निगार सुल्ताना के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन बनाने में नाकाम रहा. सुल्ताना ने 64 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 39 रन की पारी खेली. इस तरह बांग्लादेश महिला टीम 43 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गई.

भारतीय महिला टीम की ओर से डेब्यूटेंट अमनजोत कौर ने 9 ओवर में से 2 ओवर मेडल डाले और कुल 31 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान अमनजोत ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. अमनजोत ने वनडे डेब्यू में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा को पीछे छोड़ दिया. आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने डेब्यू मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में 54 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए थे.

भारत के लिए वनडे डेब्यू मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी -

5/21 - पूर्णिमा चौधरी बनाम वेस्टइंडीज, साल 1997

4/31 - अमनजोत कौर बनाम बांग्लादेश, साल 2023

4/54 - प्रसिद्ध कृष्णा बनाम इंग्लैंड, साल 2021

3/9   - गौहर सुल्ताना बनाम पाकिस्तान, साल 2008

3/12 - देविका पल्शिकर बनाम पाकिस्तान, साल 2006

3/15 - पूनम यादव बनाम बांग्लादेश, साल 2013

calender
16 July 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो