Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर पाकिस्तान अपना सकता है नया पैंतरा, BCCI के सामने रखेगा ये बड़ी मांग

Asia Cup 2023: हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले एशिया कप 2023 में पाकिस्तान को 4 मुकाबलों की मेबजानी का अधिकार मिला है. अब इसको लेकर PCB एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में नई मांग रख सकता है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा सभी क्रिकेट प्रेमी बेहद बेसब्री के साथ कर रहे हैं. इसे अभी तक PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) की एक नई मांग के चलते जारी नहीं किया गया है. हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले एशिया कप 2023 का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होना है.

इसमें टूर्नामेंट के शुरुआती 4 मुकाबले जहां पाकिस्तान में खेले जायेंगे, तो वहीं बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जायेंगे. ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) के सभी सदस्यों द्वारा इस हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया गया था. भारतीय टीम के पाकिस्तान में नहीं खेलने के फैसले के बाद इस मॉडल के तहत टूर्नामेंट आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया था.

अब PCB के नए प्रमुख जका अशरफ के पद संभालने बाद से पाकिस्तान अधिक मैचों की मेजबानी की मांग कर रहा है. वहीं एशिया कप के शेड्यूल में देरी को लेकर PCB के एक सूत्र ने एक समाचार एजेंसी को दिए बयान में कहा कि रविवार 16 जुलाई को होने वाली ACC की बैठक में पाकिस्तान ज्यादा मैचों की मेजबानी का मुद्दा उठाएगा. श्रीलंका में मैचों के आयोजन के समय बारिश होने की संभावना को देखते हुए ज्यादा मुकाबले पाकिस्तान में कराए जाने चाहिए.

दांबुला में हो सकता भारत-पाक मुकाबला -

वहीं एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान मुकाबला दांबुला के मैदान पर खेला जा सकता है. इसमें 2 मुकाबले होना तय माना जा रहा, जिसमें एक ग्रुप मुकाबला तो वहीं दूसरा सुपर-4 चरण में हो सकता है. वहीं PCB मुल्तान स्टेडियम में एशिया कप के मुकाबलों का आयोजन कराना चाह रहा है, ताकि स्टेडियम छोटा होने की वजह से अधिक भरा हुआ नजर आए. एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान और नेपाल को जहां एक ग्रुप में रखा गया है. वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम को रखा गया है.

calender
15 July 2023, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो