Yashasvi Jaiswal: देर रात पिता को वीडियो कॉल कर भावुक हुए यशस्वी जायसवाल, पिता ने बताया क्या बोला बेटा

Yashasvi Jaiswal: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू में शानदार पारी खेली. इस मुकाबले में शतक लगाने के बाद जायसवाल ने अपने पिता से देर रात वीडियो कॉल पर बात की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Yashasvi Jaiswal Video Call To His Father: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया. जायसवाल का डेब्यू बेहद ही शानदार रहा. जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले मुकाबले में 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 171 रनों की बेहद शानदार पारी खेली.

इस मुकाबले के बाद जायसवाल ने अपने पिता को कॉल किया. बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन जायसवाल ने अपना शतक पूरा कर लिया था और इसके बाद जायसवाल ने अपने पिता से वीडियो कॉल पर बात की थी.

जायसवाल के पिता भूपेंद्र ने खुद इस बात का खुलासा किया. जायसवाल के पिता ने एक समाचार एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की. उन्होंने बताया कि यशस्वी ने सुबह के करीब 4:30 बजे मुझे कॉल किया था.

यशस्वी जायसवाल के पिता ने बताया कि, "उसने शतक लगाने के बाद सुबह करीब 4:30 बजे मुझे कॉल किया और इस दौरान वो अपने आंसू नहीं रोक पाया, मैं भी रोया. काफी इमोशनल मोमेंट था. उसने ज्यादा देर बात नहीं की क्योंकि वो थका हुआ था. उसने मुझसे सिर्फ इतना पूछा कि 'पापा आप खुश हो ना'."

डेब्यू मुकाबले में शतक जड़कर यशस्वी ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड्स - विदेशी सरजमीं पर डेब्यू करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में जायसवाल की यह पारी सबसे बड़ी रही. इसके अलावा वो अपने डेब्यू मुकाबले में 150 रनों का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी रहे.

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन और भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने ये कारनामा किया था. यशस्वी जायसवाल को 171 रनों की बेहद शानदार पारी के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया. वे अपने डेब्यू मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब जीतने वाले 8वें भारतीय खिलाड़ी बने. इस सीरीज से पहले खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग में जायसवाल बेहद शानदार लय में नजर आए थे. जायसवाल ने टूर्नामेंट में एक शतक भी जमाया था.

calender
16 July 2023, 04:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो