Delhi Flood: बाढ़ प्रभावित परिवारों को 10 हजार देगी दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल ने मुआवजे किया ऐलान

Delhi Flood:दिल्ली में यमुना का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है. इस स्थिति को गंभीरता से समझते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को 10,000 रुपए की वित्तीय मदद की घोषणा की है. ..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Flood: दिल्ली में यमुना का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है. इस स्थिति को गंभीरता से समझते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को 10,000 रुपए की वित्तीय मदद की घोषणा की है. साथ ही आगे कहा कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को हर प्रकार से संभव मदद की जाएंगी. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, "यमुना के किनारे रहने वाले कई बेहद गरीब परिवारों को बहुत नुकसान हुआ है. कुछ परिवारों का पूरा घरेलू सामान बह गया. बाढ़ प्रभावित हर परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर प्रति परिवार दस हजार रुपये दिए जाएंगे. विशेष शिविर लगाए जाएंगे. यह उन लोगों के लिए आयोजित किया गया है जिनके आधार कार्ड आदि कागजात बह गए हैं. जिन बच्चों के कपड़े और किताबें बह गईं उन्हें स्कूलों की ओर से ये दिया जाएगा"


इसके अलावा दिल्ली सरकार ने कहा कि बाढ़ को देखते हुए यमुना नदी से लगे इलाकों के स्कूलों में राहत शिविर चलते रहने की संभावना है. इसके चलते सभी सरकारी सरकार से सहायता प्राप्त निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 17 और 18 जुलाई को छात्रों के लिए बंद रहेंगे. यह आदेश प्रभावित जिलों- पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम-ए, उत्तर, मध्य और दक्षिण पूर्व के लिए है.  

calender
16 July 2023, 07:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो