स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों की बैठक पर साधा निशाना, बताया स्वार्थ का गठबंधन

बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा है कि जो राजनैतिक दल एक दूसरे को आंख नहीं सुहाते थे। आज वे सभी अपने स्वार्थ के लिए पटना में एकत्रित हुए थे। स्वार्थ का ये गठबंधन बहुमुखी है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों की बैठक पर साधा निशाना
  • विपक्षी एकता को बताया स्वार्थ का गठबंधन
  • स्मृति ईरानी ने DMK पर साधा निशाना

Bihar Opposition Meeting: बिहार के पटना में हुई विपक्षी दलों की महाबैठक के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा है कि जो राजनैतिक दल एक दूसरे को आंख नहीं सुहाते थे। आज वे सभी अपने स्वार्थ के लिए पटना में एकत्रित हुए थे। स्वार्थ का ये गठबंधन बहुमुखी है। उन्होंने कहा कि किसी ने ये नहीं सोचा होगा कि जिस कम्युनिष्ट पार्टी ने ममता बंदोपाध्याय के साथ बदसलूकी की थी। आज वो कम्युनिष्ट पार्टी के साथ जाएंगी। 

स्मृति ईरानी ने DMK पर साधा निशाना 

डीएमके पर स्मृति ईरानी ने निशाना साधते हुए कहा कि, ये कल्पना तो तमिलनाडु की जनता ने भी नहीं की होगी कि जिस डीएमके पार्टी को 1990 के दशक में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने स्वर्गीय राजीव गांधी जी की हत्या में सहयोग देने का आरोप लगाया, एक दिन उसी डीएमके के साथ गांधी खानदान के नेतृत्व में रिश्ते कांग्रेस पार्टी के और मधुर होंगे।

देश ने देखा कि ममता जी ने लालू जी के चरण स्पर्श किए लेकिन जनता नहीं भूली की कैसे ममता जी ने आपके खिलाफ श्वेत पत्र जारी किया था। कैसे शरद पवार जी ने सोनिया जी के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे। यह गठबंधन स्वार्थ का है। इनके निशाने पर हिंदुस्तान पर है। ये दल जब भी एक साथ आए तो भ्रष्टाचार और परिवारवाद अपने साथ लाए थे। ममता बनर्जी को लेकर स्मृति ईरानी ने कहा कि कैसे ममता बनर्जी को उनके बाल से पकड़कर कांग्रेस पार्टी ने खींचा था।

शिमला में विपक्ष की अगली बैठक 

इससे पहले विपक्ष के 15 राजनीतिक दलों के नेताओं ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए साझा रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को मैराथन बैठक की, जिसमें यह फैसला किया गया कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे। विपक्षी दलों की अगली बैठक अगले महीने शिमला में होगी।

विपक्षी दलों की मेगा बैठक-

आज पटना में विपक्षी दलों की मेगा बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी चीफ शरद पवार, आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता पटना पहुंचे हैं। इस बैठक में बीजेपी को हराने के लिए रणनीति पर सभी दलों के बीच चर्चा हो रही है।

इस बैठक के बाद विपक्षी दलों की संयुक्त प्रेस कॉनफ्रेंस में नीतीश कुमार बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी पार्टियों की मीटिंग हुई। इसमें सभी विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे। अगली मीटिंग अगले महीने होगी। इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। एक साथ चलने पर सहमति बनी है। अलगी बैठक कुछ ही दिन बाद करने का फैसला लिया गया है। अलगी बैठक में सब कुछ तय कर लिया जाएगा। अभी जो लोग शासन में हैं वह लोग देश हित में काम नहीं कर रहे। वह देश के इतिहास को बदल रहे हैं। इसलिए हमलोग एक साथ मिलकर लड़ेंगे। 
 

calender
23 June 2023, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो