Azam Khan: आजम खान के समर्थन में उतरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, जानिए क्या कहा?

Azam Khan: सपा (समाजवादी पार्टी) के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को आज उनकी पत्नी समेत कोर्ट ने दोषी करार दिया है. बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान के खिलाफ दो जन्मप्रमाण पत्र मामले में सुनवाई करते हुए रामपुर (एमपी-एमएलए) कोर्ट ने आज ऐतिहासिक आदेश सुनाते हुए आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • आजम खान के समर्थन में उतरे सपा प्रमुख
  • कोर्ट ने आजम खान को फर्जी जन्मप्रमाण मामले में सुनाई सजा

Azam Khan: सपा (समाजवादी पार्टी)  के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव आजम खान को आज उनकी पत्नी समेत कोर्ट ने दोषी करार दिया है. बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान के खिलाफ दो जन्मप्रमाण पत्र मामले में सुनवाई करते हुए रामपुर (एमपी-एमएलए) कोर्ट ने आज ऐतिहासिक आदेश सुनाते हुए आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई है. वहीं कोर्ट द्वारा आजम खान को सजा सुनाए जाने के बाद सपा के प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सामने आया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि"आजम खान और उनके परिवार को न्याय मिलेगा.  उनके खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है.  इस साजिश का ही परिणाम है कि आज उन्हें इस तरह की सजा का सामना करना पड़ रहा है. भाजपा के अंदर जो लोग बैठे हैं उनका कहना है कि आजम खान मुसलमान हैं इसलिए उन्हें इस तरह की सजा का सामना करना पड़ रहा. 

भाजपा नेता ने दर्ज कराया था मामला

बात दें कि आजम खान पर इस मामले को लेकर भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की और से गंज कोतवाली में 3 जनवरी 2019 को एक केश दर्ज कराया गया था. जिसमे आरोप लगाया गया था की आजम खान ने अपने बेटे के आलग अलग दो जनतिथि से दो जन्मप्रमाण पत्र बनवाए हैं. इसनें से एक प्रमाणपत्र रामपुर नगर पालिका से बना है जबकि दूसरा लखनऊ से बना है.

 वहीं इस केश में आजम खान के समेत उनके बेटे अब्दुल और उनकी पत्नी डॉ तजीं फातमा भी शामिल है. जिसकी सुनवाई एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रही है. दोनों और से गवाही पूरी हो चुकी है. वहीं कोर्ट ने इस मामले में फैसले के लिए आज के दिन की तारीख दी थी.    

calender
18 October 2023, 04:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो