Supreme Court: मुजफ्फरनगर में स्कूली बच्चे की पिटाई का मामला पहुंचा SC, आज होगी सुनवाई

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर के स्कूल में शिक्षिका द्वारा एक बच्चे को दूसरे छात्रों से पिटाई कराने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. बुधवार को इस मामले पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Muzaffarnagar school case: उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिले के एक स्कूल में अध्यापक ने एक छात्र की दूसरे छात्रों से पिटाई करवाई थी. जिसका एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था. स्कूली बच्चे की पिटाई ये मामला अब देश की सर्वोच्च अदालत में पहुंच गया है. बुधवार को अदालत में इस मामले पर सुनवाई की जाएगी.

महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में वायरल वीडियो का हवाला देते हुए पुलिस को शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर समयबद्ध और स्वतंत्र जांच के निर्देश देने की मांग की गई है. न्यायाधीश अभय ओका और न्यायाधीश पंकज मिथल की पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी.

आरोपी शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज 

घटना का वीडियो सामने आने के बाद सियासत शुरू हो गई थी. हाल ही में मीडिया से बातचीत में पीड़ित छात्र ने आपबीती भी सुनाई है. वीडियो में शिक्षिका एक छात्र को अन्य छात्रों से थप्पड़ मारने के लिए ​कह रही. पीड़ित बच्चे के पिता ने इस मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही शिक्षिका को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है. आरोपी शिक्षिका के खिलाफ धारा 323 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया.

शिक्षिका ने मानी अपनी गलती

इस मामले में आरोपी शिक्षिका ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उनका कोई गलत इरादा नहीं था. वे चाहती थी कि बच्‍चे अच्‍छे से पढ़ाई करें, इसलिए ये सजा दी गई थी. साथ ही इस मामले पर उन्होंने राजनीति न करने की अपील की है. 

calender
06 September 2023, 10:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो