Uttrakhand UCC: सुप्रिया श्रीनेत का BJP पर हमला, बोलीं- 'Uttarakhand में UCC देश को विचलित करने की कोशिश'

Supriya Shrinate: उत्तराखंड विधानसभा में UCC यानी समान नागरिक संहिता बिल पेश हो गया है. कानून बनने के बाद उत्तराखंड आज़ादी के बाद यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य हो जाएगा. विधानसभा में BJP के पास पूर्ण बहुमत है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Congress Leader Supriya Shrinte on Uttrakhand UCC: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार, (6 फरवरी) को राज्य के विधानसभा में समान नागरिक संहिता (UCC) बिल पेश किया. लंबे समय से बहुचर्चित इस विधेयक को पेश होने बाद काफी चर्चा हो रही है. इस बीच कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है. लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "ऐसा क्यों है कि चुनाव के पहले ये सब चीज़ें करनी हैं? आप बेरोजगारी, मंहगाई, आर्थिक असमानता पर, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कब बात करेंगे? ये देश को विचलित करने के तरीके हैं और इसमें वो विफल होंगे."

उत्तराखंड विधानसभा में UCC यानी समान नागरिक संहिता बिल पेश हो गया है. कानून बनने के बाद उत्तराखंड विधानसभा में आज समान नागरिक संहिता (UCC) विधेयक पेश कर दिया गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने UCC विधेयक सदन के पटल पर रखा. जिसके बाद सदन में जय श्री राम के नारे गूंजने लगे. 

सोमवार को शुरू हुआ विधानसभा का विशेष सत्र

उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र सोमवार को शुरू हुआ है और आज सत्र के दूसरे दिन UCC विधेयक पेश किया गया है. यूसीसी के तहत प्रदेश में सभी नागरिकों के लिए विवाह, तलाक, गुजारा भत्ता, जमीन, संपत्ति और उत्तराधिकार के समान कानून लागू होंगे, चाहे वे किसी भी धर्म को मानने वाले हों. उत्तराखंड आज़ादी के बाद यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य हो जाएगा. विधानसभा में BJP के पास पूर्ण बहुमत है. ऐसे में इस विधेयक का पास होना तय माना जा रहा है. इससे पहले रविवार को इस विधेयक को कैबिनेट की मंज़ूरी मिली थी.

'सभी प्रदेशवासियों के लिए गर्व का क्षण'

समान नागरिक विधेयक पेश करने से पहले राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, देवभूमि उत्तराखंड के नागरिकों को एक समान अधिकार देने के उद्देश्य से आज विधानसभा में समान नागरिक संहिता का विधेयक पेश किया जाएगा. यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए गर्व का क्षण है कि हम UCC लागू करने की दिशा में आगे बढ़ने वाले देश के पहले राज्य के रूप में जाने जाएंगे.

calender
06 February 2024, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो