BRS में शामिल हुए महाराष्ट्र के किसान नेता सुधीर सुधाकरराव बिंदू, सीएम केसीआर को बताया 'किसान मार्शल

सीएम केसीआर जिस तरह से किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, उसे देखकर उन्हें जॉर्ज सी. मार्शल की याद आती है,।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेंलगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस पार्टी के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव की बीआरएस पार्टी लगातार अपना विस्तार कर रही है। देश के अन्य राज्यों में भी लोग इस पार्टी के कार्यों से प्रभावित हो रहे हैं। आपको बता दें कि तेलंगाना में बीआरएस पार्टी के द्वारा राज्य के विकास के उठाए जा रहे फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा है।

दूसरी पार्टी के नेता बीआरएस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। शनिवार को तेलंगाना भवन में सीएम केसीआर ने मुलाकात की। इस दौरान सीएम केसीआर ने उन्हें गुलाबी दुपट्टा पहनाया और उन्हें पार्टी में आमंत्रित किया। आपको बता दें कि सुधीर सुधाकरराव ने इस अवसर पर तेलंगाना के सीएम केसीआ की तारीफ की।

सीएम केसीआर 'किसान मार्शल'- सुधाकरराव

सुधीर सुधाकरराव ने कहा कि “मुख्यमंत्री केसीआर को 'किसान मार्शल' हैं। उन्होंने किसानों के हित के लिए कई बड़े फैसले किए हैं जिससे राज्य में किसानों का विकास हुआ है”। यही वजह है कि केसीआर सरकार की कृषि योजना की सराहना आज दूसरे राज्यों में भी हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि “महाराष्ट्र में शरद जोशी के नेतृत्व में उन्होंने किसानों की समस्याओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और अभी भी उनके राज्य में भयानक हालात हैं”।

तेलंगाना मॉडल अच्छा है-सुधाकरराव

सुधाकरराव ने कहा कि “महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या का सिलसिला हर दिन जारी है और यह बेहद दुखद है”। उन्होंने आगे कहा कि “तेलंगाना मॉडल अच्छा है, सीएम केसीआर जिस तरह से किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, उसे देखकर उन्हें जॉर्ज सी. मार्शल की याद आती है,।

आपको बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि किसानों को संगठित करने और बनाए रखने की केसीआर की कोशिश एक मार्शल प्लान की तरह है और उन्होंने कहा कि केसीआर 'किसान मार्शल' हैं।

हर किसान को तेलंगाना जैसी योजनाएं मिलनी चाहिए- सुधाकरराव

उन्होंने कहा कि “किसानों के लिए बीआरएस का गठन और इस पार्टी का महाराष्ट्र में प्रवेश उनका सौभाग्य है”. सुधाकरराव ने कहा कि “उन्होंने तेलंगाना की योजनाओं के बारे में सुना था और जब वे नांदेड़ से हैदराबाद आ रहे थे, तो उन्होंने यहां प्रचुर मात्रा में पानी और हरी फसलों का निरीक्षण किया था”।

सुधाकरराव ने कहा तेलंगाना में केसीआर सरकार राज्य की जनता को हर सुविधाएं दे रही है। उन्होंने कहा कि “देश के हर किसान को तेलंगाना जैसी योजनाएं मिलनी चाहिए”। उन्होंने कहा कि “किसानों को तभी फायदा होगा जब 'अब की बार किसान सरकार' के नारे को हकीकत बनाया जाएगा”।

माणिक कदम बयान

महाराष्ट्र बीआरएस किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष माणिक कदम ने कहा कि “महाराष्ट्र में हम रोज किसानों की आत्महत्या की खबरें सुनते हैं और इस दुर्दशा को खत्म करने के लिए रायथू राज आना चाहिए।” उन्होंने कहा कि “यह सीएम केसीआर और बीआरएस पार्टी से ही संभव है”।

उन्होंने उम्मीद जताई कि तेलंगाना मॉडल को पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि “वे मैदान में उतर हैं कि वो केसीआर किसानों के साथ रहेंगे। उन्होंने “भरोसा जताया कि अगली किसान सरकार है”। उन्होंने कहा कि “महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में नेता और किसान पहले से ही बीआरएस के साथ चलने को तैयार हैं”।

तेलंगाना मॉडल लोगों को आ रहा पसंद

तेलंगाना में हो रहे विकास कार्य दूसरे राज्य की जनता को बहुत पसंद आ रहे हैं। बता दें कि सीएम सरकार का किसाने के लिए किए गए फैसले से दूसरे राज्य को लोग प्रभावित हो रहे हैँ। हर कोई चाहता है कि तेंलगाना जैसी कृषि योजना हमारे राज्य में भी लागू की जाएं। वहीं "अब की बार किसान सरकार" नारे के साथ, बीआरएस पार्टी अब राष्ट्रीय राजनीति में अपनी छाप छोड़ रही है।

calender
02 April 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो