Hindu Dharma: विधायक राजा सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया पागल, कहा- दुर्भाग्य से हिंदू धर्म में जन्म हो गया

राजा सिंह ने कहा, लगता है कि उनके पूर्वज मुगलों की संतान हैं, इसलिए वह हर दो दिन में हिंदुओं, देवी-देवताओं और रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि वह इस शख्स को पकड़कर जेल में डाले.

Sachin
Sachin

Hindu Dharma Controversy: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म कोई धर्म ही नहीं है. बल्कि इसका अर्थ फारसी में चोर और नीच होता है. वह यहीं तक नहीं रुके उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले देशद्रोही हैं. अब उनके बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है. वहीं, हैदराबाद की गोशमहल सीट से विधायक टी राजा सिंह ने स्वामी प्रसाद पर जमकर निशाना साधा है. 

हिंदू धर्म सबको बराबरी की नजर से नहीं देखता: स्वामी प्रसाद

दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य हरदोई के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे, यहां पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू एक फारसी शब्द है और उसका मतलब नीच, चोर होता है. हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं, वो धर्म है ही नहीं. यह धर्म कैसे हो सकता है? अगर धर्म होता तो सभी को बराबरी का दर्जा मिलता. अब राजा सिंह ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि लगता है कि स्वामी प्रसाद मौर्य दुर्भाग्य से हिंदू हैं. 

इनके पूर्वज मुगलों की संतान: राजा सिंह 

उन्होंने आगे कहा कि लगता है कि उनके पूर्वज मुगलों की संतान हैं, इसलिए वह हर दो दिन में हिंदुओं, देवी-देवताओं और रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं. मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि वह इस शख्स को पकड़कर जेल में डाले. ये पागल, समाज के लिए हानिकारक होता जा रहा है. आपको बता दें कि राजा सिंह अपने बयानों से चर्चाओं में रहते हैं, एक विवादित बयान से बीजेपी ने उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 

नेता स्वामी प्रसाद कुछ समय से विवादित  टिप्पणी कर रहे हैं

मालूम हो कि पिछले कुछ समय से सपा नेता स्वामी प्रसाद हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी करते आ रहे हैं. 18 सितंबर को मौर्य ने हरदोई में संविधान और आरक्षण संरक्षण सेना कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने संविधान, रोजगार, अडाणी, आरक्षण, अंबानी के बारे में बोलते हुए हिंदू धर्म पर सुई हिंदू धर्म पर अटक गई थी, जिसके बाद उनकी लोग आलोचना कर रहे हैं. 

calender
20 September 2023, 03:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो