Sonia Gandhi Birthday: आज Sonia Gandhi का जन्मदिन, PM मोदी ने दी बधाई 'भगवान आपको लंबी उम्र दें'

भारतीय राजनीति की सबसे मुख्य नामों में से एक सोनिया गांधी का आज 77वां जन्मदिन है. सोनिया गांधी के जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • सोनिया गांधी आज मना रहीं 77वां जन्मदिन
  • पीएम मोदी ने दी बधाई

Sonia Gandhi Birthday: भारतीय राजनीति के मुख्य नामों में से एक सोनिया गांधी का आज 77वां जन्मदिन है. सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर 1946 को इटली में हुआ था. नेहरू-गांधी परिवार के वंशज राजीव गांधी से शादी के बाद सोनिया गांधी का जीवन पूरी तरह से बदल गया. वैसे तो शुरुआती दौर में वो राजनीति से दूरी बनाकर रखी थीं. वहीं उनके भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. लंबे वक़्त से कांग्रेस का अध्यक्ष पद उन्होंने संभाला, लेकिन स्वास्थ्य कारणों की वजह से उन्होंने राजनीति से दूरी बना लीं.

PM मोदी ने दी बधाई

सोनिया गांधी के जन्मदिन पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने X पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बर्थडे पर शुभकामना दी उन्होंने लिखा, 'श्रीमती सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले."

कांग्रेस ने भी सोनिया गांधी को दी बधाई

कांग्रेस ने भी अपने पूर्व अध्यक्ष को जन्मदिवस के अवसर पर बधाई दी है. कांग्रेस के ऑफिशियल सोशल मीडिया  X पर लिखा कि, 'सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं जो सत्यनिष्ठा, करुणा और साहस के उच्चतम गुणों की प्रतीक है. वह शक्ति का एक स्तंभ हैं जिन्होंने महान त्याग करते हुए अपना जीवन देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है.

 

calender
09 December 2023, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो