SA vs IND: T20 से पहले ही साउथ अफ्रीका को झटका, घटक गेंदबाज हुआ सीरीज से बाहर

SA vs IND: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है और तीनों फॉर्मेट में खेलेगी. टी20 और वनडे के बाद दोनों टीमें टेस्ट मैच की सीरीज में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • पूरी सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी
  • इंजरी की वजह से दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के पहले ही मेजबान दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. लुंगी एन्गिडी के बाएं टखने में दिक्कत है और ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बुरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. यह तय नहीं है कि एन्गिडी टेस्ट सीरीज में भी खेलेंगे.

लुंगी एन्गिडी को भारत के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में खेलना था और फिर चार दिवसीय मैच में हिस्सा लेना था. उन्हें यह मैच टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए खेलना था, लेकिन अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम तय करेगी कि वह इसमें खेलेंगे या नहीं.

दक्षिण अफ्रीका अपने तीन मुख्य बोल्लर्स के बिना मैदान पर उतरेगा

दक्षिण अफ़्रीकी की टीम में पहले से ही दो दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ नहीं थे. कगिसो रबाडा को आराम दिया गया है और एनरिक नॉर्टजे चोट के कारण लंबे समय के लिए बाहर हैं. इसके बावजूद भी उनके पास गेराल्ड कोएट्जे, लिजाड विलियम्स और अब ब्यूरेन हेंड्रिक्स जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं.

इंडियन टीम 10 दिसंबर से अपना दक्षिण अफ्रीका दौरा करेगी शुरू

भारतीय क्रिकेट टीम 10 दिसंबर से अपना दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू करेगी और सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच होंगे लेकिन पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीमों का ऐलान कर दिया है. टी20 में सूर्यकुमार यादव और वनडे में केएल राहुल को कप्तान चुना गया है, जबकि रोहित शर्मा टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे. सफेद गेंद की सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. इन दोनों सीरीज में दिग्गज गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा को भी शामिल नहीं किया गया है.

calender
09 December 2023, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो