IT Raid: बाप रे, इतना रुपैया... नोट गिनते-गिनते खराब हो गई मशीनें, कांग्रेस नेता धीरज साहू ने कहां छुपा रखा था इतना खजाना?

झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां पर छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने 300 करोड़ की जब्ती की है. इतनी बड़ी रकम का पर्दाफाश होने के बाद पीएम मोदी ने सोशल साइट एक्स पर ट्विट कर कांग्रेस पर तंज कसा.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • नोट गिनते-गिनते खराब हुई मशीन
  • नकदी का आंकड़ा पहुंचा 300 करोड़ के पार

Congress Leader IT Raid: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर और कार्यालयों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की है. बीते 72 घंटों से छापेमारी के बीच आयकर विभाग के अधिकारियों ने 300 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद की है. कैश इतना ज्यादा है कि अधिकारियों द्वारा लाई गई मशीन एकाएक कई खराब हो गईं. इसके बाद विभाग को नई मशीनें मंगानी पड़ी और दोबारा गिनती शुरु हुई. 

आईटी अधिकारियों ने शुरू के दिन 150 करोड़ की गिनती की 

आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब पहले दिन नोटों की गिनती शुरु की तो उसमें 150 करोड़ ही गिन पाए और उसके बाद मशीनें जवाब देने लग गई. गिनती न होने के कारण अधिकारियों का काम भी प्रभावित हुआ था. अब विभागीय अधिकारी की तरफ से तीन दर्जन से ज्यादा मशीनें लाई गई हैं. संबलपुर में एसबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आयकर अधिकारियों के अनुरोध के बाद ही बलांगीर और संबलपुर दोनों शाखाओं में नोटों गिनती की जा रही है. 

इनकम टैक्स को कहां से मिली इतनी रकम? 

अधिकारियों को इतनी बड़ी रकम धीरज साहू की ओडिशा में स्थित शराब कंपनियों के कार्यालयों और करीबियों के यहां पर छापेमारी की गई है. शुक्रवार की शाम को आईटी अधिकारियों ने बलंगीर में शराब कंपनी के मैनेजर के यहां पर छापेमारी करके 156 बैग बरामद किए थे. इसमें करीब 100 करोड़ की रकम बताई गई है. वहीं, इससे पहले अधिकारियों ने बलदेव साहू एंड ग्रुप कंपनीज के बलांगीर कार्यालय में छापेमारी कर 200 करोड़ की राशि जब्त की थी. 

आईटी की तरफ से की गई कार्रवाई में 300 करोड़ की जब्ती की जा चुकी है 

झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां पर छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने 300 करोड़ की जब्ती की है. इतनी बड़ी रकम का पर्दाफाश होने के बाद पीएम मोदी ने सोशल साइट एक्स पर ट्विट कर कांग्रेस पर तंज कसा था. उन्होंने कहा कि यह वह लोग हैं जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई करने की बात करते थे, लेकिन उनकी सच्चाई सबको पता चल गई है. इसके साथ ही यह भी अब साफ हो गया है कि जनता से लूटा गया पैसा अब वसूला जा रहा है. अब उन्हें एक-एक पाई लौटानी पड़ेगी. उन्होंने इसे मोदी की गारंट बताया है. 

Topics

calender
09 December 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो