Uddhav Thackrey: जनसभा में बोले उद्धव ठाकरे, कहा- 'बीजेपी बढ़ा सकती है सांप्रदायिक तनाव'

Uddhav Thackeray: केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास लेकिन सही मायने में तो सबको लात अपने दोस्तों का विकास है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के हिंगोली में रविवार (27 अगस्त) को एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा. जनसभा के दौरान उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि देश में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने तर्क दिया कि अपनी सरकार की नाकामियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी कुछ भी कर सकती है.

जनसभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, “ये मैं नहीं कह रहा हूं, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी थे और तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि बीजेपी 2024 का चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 2019 में हुए पुलवामा घटना को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं और आशंका जताई है कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं.”

‘गौरवशाली हिंदू होने पर गर्व है’

शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष लोगों को सतर्क करते हुए कहा, “उन्हें गौरवशाली हिंदू होने पर गर्व है लेकिन हिंदू होने का मतलब मुसलमानों से भेदभाव नहीं है. मुझे बीजेपी से किसी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है. बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोपों पर उन्होंने कहा कि वो कहते हैं कि मैं हिंदुत्व से भाग गया हूं, गलत. मैं मुसलमानों के खिलाफ नहीं हूं. मैं देशद्रोहियों के खिलाफ हूं. देशद्रोहियों को फांसी दे दो लेकिन जय श्री राम का नारा आपको हिंदू नहीं बनाता है. हिंदुओं के लिए नौकरियां कहां हैं?”

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला

केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास लेकिन सही मायने में तो सबको लात अपने दोस्तों का विकास है. आप सुनिश्चित करते हैं कि आपके दोस्तों को देश-विदेश में सब कुछ मिले, कॉन्ट्रेक्ट, कंपनियां और संसाधन... आपके दोस्तों के लिए सबकुछ है.”

“आपके पास कोई सिद्धांत नहीं है"

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, “आपके पास कोई सिद्धांत नहीं है, कोई विचारधारा नहीं है. आपने अन्य दलों से नेताओं को चुरा लिया है. आपने गद्दारों और चोरों का एक समूह बनाया है. आप दूसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हैं लेकिन दागी लोगों को अपने विशेष पाउडर से धोकर गले लगाते हैं.”

calender
28 August 2023, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो