Braj Mandal Yatra : नूंह में बिना परमिशन शोभायात्रा निकाले पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान, जानिए क्या कहा

Nuh : असदुद्दीन ओवैसी ने बृज मंडल यात्रा को लेकर कहा कि अगर फिर ने नूंह में हिंसा हुई तो इसका जिम्मेदार सिर्फ हरियाणा की भाजपा सरकार होगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Asaduddin Owaisi News : आज हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ओर से एक बार फिर बृज मंडल यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा को प्रशासन की तरफ से कोई इजाजत नहीं दी गई है. लेकिन उसके बात भी यह शोभायात्रा को निकालने का फैसला लिया गया है. इस मामले में अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार के आदेश के खिलाफ जाकर वीएचपी शोभा यात्रा निकालने की धमकी दे रही है.

क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने बृज मंडल यात्रा को लेकर कहा कि नूंह की हिंसा से पहले सरकार को पता था कि यात्रा की आड़ में मुसलमानों को निशाना बनाया जाएगा. अगर मुसलमानों के खिलाफ एकतरफा कानूनी कार्रवाई नहीं होती और असली मुजरिम को मोनू डार्लिंग न बनाया होता तो कट्टरपंथी परिषद और सेना की इतनी हिम्मत नहीं होती. उन्होंने आगे कहा कि लग रहा है कि ये बीजेपी के प्यादे नहीं बल्कि बीजेपी इन संगठित अपराधियों के आगे बेबस है. ओवैसी ने कहा अगर फिर ने नूंह में हिंसा हुई तो इसका जिम्मेदार सिर्फ हरियाणा की भाजपा सरकार होगी.

VHP का बयान

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा सावन महीने के आखिरी सोमवार को साधुओं के आशीर्वाद से हम जलाभिषेक कर रहे हैं. जो यात्रा अधूरी रह गई थी उसे हम पूरा करेंगे. उन्होंने कहा समाज के साथ वीएचपी खड़ी है. सरकार और जी-20 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा को प्रतीकात्मक रूप से पूरा किया जाएगा. आपको बता दें कि यात्रा को देखते हुए हरियाणा पुलिस हाई अलर्ट पर है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. नहूं में स्कूल-कॉलेज और बैंक समेत सभी शिक्षण संस्थान भी आज बंद रहेंगे.

calender
28 August 2023, 10:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो