UP: मुजफ्फरनगर मामले पर शिक्षा विभाग का बड़ा एक्शन, स्कूल की मान्यता रद्द करने का नोटिस जारी

UP news : यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के एक स्कूल में मुस्लिम बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाने वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक स्कूल में मुस्लिम समुदाय के एक बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाने वीडियो सामने आया था. इस वीडियो पर खूब राजनीति भी हुई थी. अब इस मामले पर शिक्षा विभान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल की मान्यता रद्द करने का नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को शिक्षा विभाग की एक टीम ने शाहपुर के खुब्बापुर गांव नेहा पब्लिक स्कूल का दौरा किया और  स्कूल की जांच की. 

जानकारी के मुताबिक, जांच के बाद शिक्षा विभाग की टीम ने बताया कि स्कूल मान्यता की जरूरी शर्तों को पूरा करने में असफल रहा है. इसके बाद  नेहा पब्लिक स्कूल का संचालन करने वाली तृप्ता त्यागी नोटिस देकर जवाब मांगा है. बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि नोटिस का ठीक से जवाब नहीं मिलने पर स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाएगी. 

दरअसल, नेहा पब्लिक स्कूल का संचालन करने वाली तृप्ता त्यागी ने 24 अगस्त को एक मुस्लिम छात्र को अन्य छात्रों से पिटवाया था. साथ ही ​मुस्लिम महिलाओं को लेकर टिप्पणी भी की थी. जिसका वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था. इस मामले में तृप्ता त्यागी पर एफआईआर भी दर्ज की गई है.

इस मामले में शनिवार को भारतीय किसान यूनियान के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने पीड़ित बच्चे को एक अन्य बच्चे से गले मिलवाकर इस मामले में समझौता कराने की ​कोशिश की थी. लेकिन रविवार को बच्चे के ​परिवार वालों ने समझौते करने से मना कर दिया. परिवार का कहना है कि उन्होंने गांव और समाज में आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए समझौता किया है. बच्चे की पिटाई के मामले में कोई समझौता नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए.

calender
28 August 2023, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो