CM Yogi Adityanath: नशे के खिलाफ सख्त हुए सीएम योगी, समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए निर्देश

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण और मेरठ मंडल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार, (8 दिसंबर) को ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण और मेरठ मंडल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अवैध दवा विक्रेताओं के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान में विश्वविद्यालयों की भागीदारी पर जोर दिया. मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालयों से नशीली दवाओं की लत के मुद्दे के समाधान के लिए आंतरिक टीम बनाने की घोषणा की.

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नशे के खिलाफ चल रहे अभियान में तेजी लाने और कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया. सीएम ने कहा कि विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों के आसपास मंडराने वाले संदिग्ध लोगों की जांच की जाए. मुख्यमंत्री ने छात्रों को अवैध नशीली दवाओं की दुनिया में लुभाने वालों के खिलाफ उनकी संपत्ति जब्त करने सहित निर्णायक कार्रवाई करने के महत्व पर जोर दिया. इसके अलावा, उन्होंने मेडिकल कॉलेजों के भीतर पुनर्वास केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया.

नई दिल्ली-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे की ली जानकारी 

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को क्षेत्र में निवेश करने वाले उद्यमियों के लिए कार्यालय खोलने में तेजी लाने का निर्देश दिया. उन्होंने विकास भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा करते हुए अधिक से अधिक संख्या में नागरिकों एवं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को शामिल करने पर बल दिया. मुख्यमंत्री ने ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह, न्यू नोएडा विकास और थीम-आधारित पार्कों पर भी अपडेट मांगा. अधिकारियों ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री को अपशिष्ट प्रबंधन, स्टार्टअप, YEIDA मास्टर प्लान 2041 और नई दिल्ली-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बारे में भी जानकारी दी.

सीएम ने अधिकारियों को दिया निर्देश

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को सेफ सिटी पहल के तहत उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे की स्थापना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, ''कंट्रोल रूम बनाकर सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखा जाए. मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को जनता एवं जन प्रतिनिधियों से लगातार संवाद स्थापित करने को भी कहा.

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों द्वारा सरकार को मास्टर प्लान समय पर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किए. इसके अतिरिक्त, उन्होंने अवैध अतिक्रमणों को हटाने के लिए एक व्यापक योजना बनाने की आवश्यकता पर बल दिया. सीएम योगी ने आईजीआरएस और राजस्व से जुड़े मामलों के समयबद्ध निस्तारण के सख्त निर्देश दिए. इसके अलावा, अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को समय पर दक्षता और गुणवत्ता दोनों के साथ संबोधित करने का निर्देश दिया गया.

calender
08 December 2023, 08:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो