PM Modi in UAE: यूएई के राष्ट्रपति से मिले PM मोदी, अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा की हुई शुरुआत

PM Modi in UAE: पीएम नरेंद्र मोदी यूएई पहुंच गए हैं. अबू धाबी पहुंचने पर पर वहां के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान पीएम मोदी का स्वागत किया है.

calender
13 February 2024, 05:54 PM IST

PM Modi in UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले. पीएम मोदी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद पीएम मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बैठक की.

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) का आदान-प्रदान किया गया.

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ''मैं आपके गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं. मैं जब भी यहां आपसे मिलने आता हूं तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं. हम यहां 5 बार मिल चुके हैं'' पिछले 7 महीनों में, यह बहुत दुर्लभ है और हमारे घनिष्ठ संबंध को दर्शाता है."

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “मेरा निमंत्रण स्वीकार करने और वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के लिए मेरे गृह राज्य गुजरात आने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. आपने इस आयोजन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और दुनिया में इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है.”

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "यहां बीएपीएस (बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था) मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता."

पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा की शुरुआत की.

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये भी खुशी की बात है कि आज हम द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर कर रहे हैं. मेरा मानना है कि ये G20 देशों के लिए बड़ी खबर होगी कि भारत और UAE इस महत्वपूर्ण दिशा में आगे बढ़ रहे हैं."

calender
13 February 2024, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो