Aligarh Name Change: अलीगढ़ नहीं हरिगढ़ होगा, जल्द ही बदलेना नाम, नगर निगम ने प्रस्ताव किया पास

Aligarh Name Change: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव नगर निगम से पास हो गया है. अब इस फैसले पर प्रशासन का मुहर लगना बाकी है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Aligarh Name Change: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव नगर निगम से पास हो गया है. अब इस फैसले पर प्रशासन का मुहर लगना बाकी है.

बता दें कि अलीगढ़ के मेयर प्रशांत सिंघल ने 7 नवंबर मंगलवार को कहा कि सोमवार को एक बैठक हुई थी जिसमें अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पेश किया गया था, इस फैसले को सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया. 

उत्तर प्रदेश अलीगढ का नाम बदलने के प्रस्ताव पर अलीगढ के मेयर प्रशांत सिंघल ने कहा कि, ''कल एक बैठक में अलीगढ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पेश किया गया था. सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया.

अब यह प्रस्ताव प्रशासन को भेजा जाएगा. मुझे उम्मीद है कि प्रशासन इस पर संज्ञान लेगा और अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने की हमारी मांग को पूरा करेगा...यह मांग लंबे समय से उठाई जा रही है..."

इसके अलावा कई रेलवे स्टेशन के भी नाम बदले जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में ही मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन किया गया था. 

calender
07 November 2023, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो