Amit Shah Lucknow: भाजपा सरकार ने 3 करोड़ से अधिक गरीबों के आवास बनाने का काम किया- लखनऊ में बोले अमित शाह

Amit Shah Lucknow: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ में संबोधित करते हुए बोले "गरीबों को मैं अपना दल के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि 2024 के चुनाव में अपना दल, बीजेपी और निषाद पार्टी मिलकर उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर हमारा कमल खिलाएगी'

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah Lucknow: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ हवाई अड्डा पहुंचे जहां उनका स्वागत राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इस मौके पर राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में  डॉ. सोने लाल पटेल की 74वीं जयंती पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया. 

अमित शाह ने कहा, "सबसे पहले मेरी ओर से और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से डॉ. सोनेलाल पटेल जी को भावपूर्ण श्रद्धांजिल देकर स्मरण करता हूं. सोनेलाल जी का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी और वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष करने में गया है. आज सपा-बसपा की विघटनकारी शक्तियों से उत्तर प्रदेश को संपूर्ण रूप से निजात मिली है। प्रदेश की कानून व्यवस्था की परिस्थिति ठीक हुई है."

लखनऊ में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इंडस्ट्रियल इनवेस्टमेंट आ रहा है और पीएम मोदी की भेजी हुई सभी गरीब कल्याण की योजनाओं को उत्तरप्रदेश शासन जमीन पर पहुंचा रहा है. कांग्रेस, सपा, बसपा कई बार सत्ता में रहे, लेकिन कभी भी पिछड़ा समाज को संवैधानिक मान्यता देने का काम नहीं किया, कभी भी दलित और आदिवासी आयोग की तरह पिछड़ा समाज का आयोग नहीं बनाया."

पीएम मोदी ने पिछड़ा समाज के लिए आयोग बनाकर संवैधानिक मान्यता देने का काम किया. आने वाले चुनाव में भी, 2024 में भी अपना दल, भारतीय जनता पार्टी और निषाद राज पार्टी तीनों मिलकर उत्तरप्रदेश की सभी सीटों पर कमल खिलाने का काम करना है. उन्होंने आगे कहा, श्रम योजना के तहत 68,000 से अधिक शिल्पियों को 100 करोड़ से ज़्यादा रुपया देने का काम किया गया है. 9 साल में भाजपा सरकार ने 3 करोड़ से ज़्यादा आवास गरीबों के लिए बनाने का काम किया है."

calender
02 July 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो