Attack on Chandrashekhar Azad: आरोपियों ने पुलिस को बताया- क्यों किया गया था भीम आर्मी चीफ पर हमला

Attack on Chandrashekhar Azad: चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमले के मामले पर रविवार को DIG अजय कुमार साहनी ने बताया, " इन्होंने पूछताछ में बताया कि चंद्रशेखर आजाद द्वारा पिछले कुछ महीनों में दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिए गए बयानों से ये गुस्से में थे."

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Attack on Chandrashekhar Azad: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को यूपी के देववंद में 28 जून बुधवार शाम के समय कुछ बदमाशों ने चंद्रशेखर की कार पर ताबड़कोड़ फायरिंग की थी. इस दौरान उनके पेट को छूते हुए गोली निकल गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आजाद को गुरुवार यानी 29 जून को उनको अस्पताल से छुट्टी से मिल गई थी. 

इसके बाद चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले युवकों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. उन पर हमला करने के मामले में चार युवकों को पुलिस ने हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किया है. इन युवकों के नाम लविश, आकाश और पोपट हैं. अब इस मामले में रविवार को सहारनपुर पुलिस ने जानकारी दी है.

सहारनपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक अजय साहनी ने बताया, "28 तारीख को चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी पर हमला हुआ था. इसमें 5 टीमों का गठन किया गया था. हमें पता चला कि 4 लड़कों ने हमला किया. चारों को गिरफ़्तार किया गया. इन्होंने पूछताछ में बताया कि चंद्रशेखर आजाद द्वारा पिछले कुछ महीनों में दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिए गए बयानों से ये गुस्से में थे.

इन लोगों ने 315 बोर के पिस्टल से 3 राउंड फायरिंग की. गाड़ी भी बरामद कर ली गई है. ये लोग इस मामले से बचने के लिए छोटे-मोटे मामलों में सरेंडर करने हरियाणा चले गए थे. इनको वहां से गिरफ़्तार किया गया और दोनों तमंचे भी बरामद कर लिए गए हैं. चंद्रशेखर आजाद की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी."
 

Topics

calender
02 July 2023, 01:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो