Ayodhya Ram Mandir : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए रंग-बिरंगे फूलों से सजी अयोध्या, कई राज्यों में दिखा भव्य नजारा

Ram Mandir : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंदिर का उद्घाटन करेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दोपहर 12.15 बजे से 12.45 के बीच होना है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ramlala Pran Pratishtha : देश भर में लोग राम-राम का जप कर रहे हैं. अयोध्या में भगवान श्रीराम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर का आज उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर का उद्घाटन करेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दोपहर 12.15 बजे से 12.45 के बीच होना है. प्रभु श्रीराम के स्वागत के लिए अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है. देश-विदेश से लाए गए रंग-बिरंगे फूलों से पूरा शहर सज कर तैयार है. आज रामभक्त एक बार फिर दिवाली मनाएंगे और अपने घरों में दीए जलाएंगे. देश के अलग-अलग राज्यों में स्थित मंदिरों व घरों में अनुष्ठान और भंडारे का आयोजन किया जा रहा है.

बांकेबिहारी मंदिर में भी चल रही तैयारी

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुर जी आज केशवदेव राम के रूप में नजर आएंगे. राधा-कृष्ण भी सियाराम बनेंगे. मंदिर सेवायत आचार्य गोपी गोस्वामी ने बताया कि ठाकुर बांकेबिहारी पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के भेष में सिर पर स्वर्ण मुकुट, रत्न जड़ित स्वर्ण रजत आभूषण धारण करके हाथ में चांदी का धनुष लिए आज भक्तों को दर्शन देंगे. ऐसा पहली बार होगा जह राधा-कृष्ण सियाराम के रूप में नजर आएंगे. बांके बिहारी मंदिर को पत्र, फूल से सजाया जाएगा और हर ओर केसरिया ध्वज व भगवान श्रीराम की दिव्य छवि लगाई जाएगी.

राम मंदिर से जुड़े तमाम अपडेट यहां देखें...

कई जगह दिखेगा अनोखा नजारा

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा नगरी में भी भव्य सजावट की गई है. यहां पर विराजित श्रीरामराजा सरकार का विशेष पूजन किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. वहीं हिमाचल प्रदेश के मंडी में आज 5000 दीप जलाए जाएंगे. भगवान श्रीराम जी की नगरी कुल्लू में सोमवार को 5 लाख दीए जलाएंगे.

calender
22 January 2024, 06:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो