Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि की खुदाई में मिले ये प्राचीन अवशेष, चंपत राय ने शेयर की फोटो

Ayodhya Ram Mandir Photos: श्री राम जन्मभूमि की खुदाई में मूर्तियां, स्तंभ, शिलाएं मिली है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया इनकी फोटो शेयर की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रगति पर है. श्रीराम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान प्राचीन मंदिर के कई अवशेष मिले है. जिनमें ​मूर्तियां, स्तंभ और कई शिलाएं शामिल है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इनकी फोटो शेयर कर जानकारी दी.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा कि ये तस्वीर श्रीराम मंदिर की खुदाई के वक्त मिले अवशेषों की है. चंपत राय ने एक्स पर लिखा, ''श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष. इसमें अनेकों मूर्तियाँ और स्तंभ शामिल हैं.''  बताया जा रहा है कि खुदाई के दौरान मिले इन अवशेषों को रामलला के भव्य मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए रखा जाएगा.

गौरतलब हो कि ये पहली बार नहीं है, जब मंदिर निर्माण के दौरान खुदाई से प्राचीन अवशेष मिले हो. इससे पहले भी खुदाई के दौरान कई वस्तुएं मिली है. बता दें कि राम मंदिर निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. जनवरी 2024 में मंदिर की पूजा का कार्यक्रम होगा. जिसमें देश भर के साधु संतो, सभी धर्मों से जुड़े लोगों को बुलाया जाएगा.  

21 से 23 जनवरी के बीच होगी पूजा

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अगले साल जनवरी में राम मंदिर की पूजा के लिए करीब एक लाख संतों को लाया जाएगा. ये संत देश के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे. विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर से जुड़ी पूजा 21 से 23 जनवरी के बीच होगी. पूजना कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. 

calender
13 September 2023, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो