Brij Bhushan: यौन उत्पीड़न के बाद बृजभूषण पर लगा अवैध खनन का आरोप, NGT कमेटी करेंगी जांच

Gonda News: बीजेपी सांसद बृजभूषण पहले से ही यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे है. अब अवैध खनन को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Uttar Pradesh News: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. बृजभूषण पहले से ही महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों सामना कर रहे हैं. अब अवैध खनन को लेकर गोंडा जिले के तीन गांवों ने बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने  गुरुवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए है. 

तीन गांवों में अवैध खनन का आरोप 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के तीन गांव मझारथ, जैतपुर और नवाबगंज में बृजभूषण सिंह के खिलाफ अवैध रेत खनन करने का आरोप लगाया गया है. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि आय दिन करीब 700 से ज्यादा ओवरलोड ट्रकों के आने जाने पुल को नुकसान पहुंचा है. न्यायमूर्ति अरुण कुमार त्यागी और विशेषज्ञ सदस्य ए सेंथिल वेल की पीठ ने कहा कि मामला संज्ञान में आने से प्रतीत होता है कि ये पर्यावरण से जुड़ा हुआ है. उन्होंने मामले की जांच और कार्रवाई के लिए संयुक्त समिति का गठन करने का निर्देश दिया है.

पर्यावरण को हुए नुकसान की जांच 

राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने इस मामले की जांच के लिए एक संयुक्त कमेटी गठित की है. कमेटी में पर्यावरण मंत्रालय, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन और गोंडा के डीएम शामिल हैं. कमेटी अवैध खनन की वजह से पर्यावरण को हुए नुकसान की जांच करेगी. ये कमेटी एक सप्ताह के भीतर उन स्थानों का दौरा करेंगी, जहां से अवैध खनन की शिकायत सामने आई है. साथ ही दो महीने के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट पेश करनी होगी.

calender
03 August 2023, 02:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो