Chhath Puja 2023: जनवरी में भव्य राम मंदिर, CM योगी ने छठ पर्व को लेकर कही ये बात

Chhath Puja 2023: लोक अस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन रविवार को पहला अर्ध्य दिया गया है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संबोधित किया है. छठ पूजा के मौके पर...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhath Puja 2023: लोक अस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन रविवार को पहला अर्ध्य दिया गया है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संबोधित किया है. छठ पूजा के मौके पर अखिल भारतीय भोजपुरी समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''हमारा देश आस्था का देश है. यही आस्था हमें हर दिशा में एकता के सूत्र में बांधती है.

आगे उन्होंने कहा कि, "यही आस्था देश को एकता के सूत्र में बांधे रखती है. प्रतिकूल परिस्थितियाँ, मध्य युग में विदेशी आक्रमणकारियों ने हमारे धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुँचाया, यह आस्था ही थी जिसने हमें आगे बढ़ाया. अन्यथा हम भी उन देशों की तरह होते जो अपनी संस्कृति भूल गए. वहाँ खंडहर हैं. उन्होंने भौतिक प्रगति की लेकिन हार गए उनकी आत्मा."

छठ पूजा के अवसर पर अखिल भारतीय भोजपुरी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''भारत में इस तरह की सामूहिक आस्था को अब प्रशासन का समर्थन प्राप्त है. लेकिन जब सरकार और प्रशासन ने सहयोग नहीं किया. फिर भी लोगों ने जन आस्था की परंपरा को जीवित रखा.

ये जन आस्था का ही परिणाम है कि इतनी बड़ी आबादी वाला भारत एकजुट है... इसी जन आस्था का परिणाम है कि आंदोलन हुआ राम जन्म भूमि के लिए 500 वर्षों तक संघर्ष चला और अंततः विजय प्राप्त हुई। जनवरी में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा होने जा रहा है."

calender
19 November 2023, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो