Ram Mandir: पूरा UP हुआ राममय! मरीजों केो दवा के साथ दी जा रही 'राम की पुड़िया', OPD में बीमारी देखने के साथ बांटे दीया-बाती

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरे उत्तर प्रदेस में धूमधाम से तैयारियां चल रही हैं, यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन राम लला विराजमान होंगे इसके लेकर राम भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे ही यूपी के एक डॉक्टर बृजेश यादव ओपीडी के पर्चे में एक कोने पर लिखवाया है कि 22 जनवरी के मौके पर अपने घर में पांच दीए जलाएं. इसके माध्यम से यूपी वासियों को प्रभु राम की भक्ति में लीन होने का संदेश देते दिखाई दे रहे हैं. डॉक्टर यादव पर्चा बनाने के बाद उस पर लिखी लाइनों को दोहराते हैं और उसके बाद पांच दीए और बाती भेंट करते हैं. 

पांच दीए जलाने की डॉक्टर ने दी सलाह

कलियुग केवल नाम अधारा, सुमिर सुमिर नर उतरित पारा... लाइन के साथ डॉक्टर बृजेश यादव जीवन के गति दे रहे हैं, देश के हर हिंदू की तरह वह भी काफी उत्साहित हैं और यूपी में एक छोटी सी कोशिश कर रहे हैं कि 22 जनवरी को भारी संख्या में लोग अयोध्या न पहुंचकर अपने घर में ही प्रभु श्रीराम का वेलकम करें और उनके आने की खुशी में पांच दीए जलाकर अपने घर को रोशन करें. इसके साथ ही राम लला की स्थापना पर वह मरीजों और अस्पताल के स्टाफ के लोगों को भी साक्षी बना रहे हैं. 

बृजेश मरीजों को सुनाते दिखे राम मंदिरा 500 साल की गाथा

पीलीभीत पर स्थापित संभव अस्पताल के डॉक्टर बृजेश यादव मरीजों की बीमारी देखने के साथ लोगों से पूछ रहे हैं कि क्या आपको राम मंदिर के बारे में पता है? जब वह मरीज से संवाद करते हैं तो उस दौरान राम मंदिर की 500 सालों की गाता सुनाते हैं. इसके साथ ही वह आम लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पांच दीए जलाकर प्रभु श्रीराम का स्वागत करें. 

अस्पताल को दिया मंदिर जैसा स्वरुप 

भगवान हनुमान के भक्त डॉ. यादव ने अपने अस्पताल को मंदिर जैसा स्वरुप दिया है, उनके अस्पताल और चेंबर में लगभग 40 फीसदी हिस्से में श्रीराम दरबार, हनुमान जी की प्रतिमाएं-चित्र लगे हुए हैं. आसपास में हनुमान चालिसा और रामचरितमानस की प्रतियां लगी हुई हैं. जब समय मिलता है तो उन चौपाइयों पर भी चर्चा करते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में उन्होंने पूरे अस्पताल को राममय कर रखा है... जो राम भक्तों को काफी आकर्षित कर रहा है. 

calender
13 January 2024, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो