सिर पर कपड़ा बांधता था गैंगस्टर अतीक, मटन और मुजरा से लेकर कई चीजों का था शौक

माफिया अतीक अहमद की जीवनशैली किसी राजा-महाराजा से कम नहीं थी। वह खाने पीने, महंगी गाड़ियों से चलने और मुजरा देखने का बहुत ज्यादा शौक रखता था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • मटन और मुजरा से लेकर कई चीजों का था शौक

17 साल की उम्र में जुर्म की दुनिया में कदम रखने वाला माफिया अतीक अहमद की जीवनशैली किसी राजा-महाराजा से कम नहीं थी। वह खाने पीने, महंगी गाड़ियों से चलने और मुजरा देखने का बहुत ज्यादा शौक रखता था।

अतीक को खाने में ये था पसंद-

गैंगस्टर अतीक अहमद को खाने पीने का बहुत शौक था। वह लकडी के चूल्हे पर बना पकवान खाना पसंद करता था। उसे मटन बहुत पंसद था। 

सिर पर कपड़ा क्यों बांधता है अतीक?

अतीक का सिर पर कपड़ा रखने का सिलसिला लगभग 15 साल पुराना था। अतीक अहमद जब विधायक था तो वो सिर पर कोई कपड़ा नहीं बांधता था। उसके बाल तेजी से गिरने लगे तो उसने कैप पहनना शुरू किया। हालांकि 2004 में जब वो सांसद चुना गया तो कई बार कैप में संसद में दिखता था।

अतीक अहमद अपने सिर के झड़े बालों को छुपाने के लिए सिर पर हर समय सफेद कपड़ा बांधना 2007 के विधानसभा के आसपास शुरू किया था। इसके बाद उसकी ये पहचान भी बन गई थी। इसके बाद तो वो जेल, चुनाव, घर हर जगह सिर पर सफेद कपड़ा बांधे हुए ही दिखता है। सफेद कपड़ा भले उसने अपने गंजे सिर को छुपाने के लिए बांधना शुरू किया हो लेकिन अब ये अतीक की पहचान की तरह हो गया है। यहां तक कि उसका भाई अशरफ भी इसी अंदाज में सिर पर कपड़ा बंधा करता था। 

महंगी गाड़ियों का था शौकिन-

माफिया अतीक अहमद के लग्जरी गाड़ियों की सवारी बहुत अधिक पसंद किया करता था। उसके पास लैंड क्रूजर, मर्सिडीज और एसयूवी गाड़ियों के साथ ही लगभग 8 करोड़ रूपये की लागत वाली अमेरिकन कंपनी की वो हमर कार भी थी, जिसका प्रदर्शन उसने 2017 के विधानसभा इलेक्शन के दौरान कानपुर में किया था।

calender
16 April 2023, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो