माफिया अतीक अहमद और और उसके भाई खालिम अजीम उर्फ अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जिसके बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड़ पर आ गई है। बीते दिन देर रात कल यानी गृह मंत्रालय की ओर से मामले में रिपोर्ट तलब की गई थी। सूत्रो के अनुसार बता दें कि अब प्रदेश सरकार ने गृह मंत्रालय को मामले की रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट मुख्यमंत्री के साथ यूपी के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद की बैठक के बाद भेजी गई।

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज समेत पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू हो गई है। लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक और उसके भाई की हत्या के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस प्रशासन गश्त कर रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना को संज्ञान लिया हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए है।

इससे पहले शनिवार देर रात ही अतीक और अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री निवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। वहीं CM योगी के निवास पर बैठकों का दौरा शुरू हो गया था। इस हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस के DGP  आरके विश्वकर्मा और ADG (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार भी सीएम योगी से मिलने पहुंचे थे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना को संज्ञान में लिया। सीएम योगी ने आधी रात में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन के भी निर्देश दिए। प्रयागराज में हालात देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट बंद कर दिया है।