यूपी में बंदूक के दम पर चल रही सरकार, ओवैसी ने CM योगी से इस्तीफे की मांग की

अतीक और अशरफ हत्याकांड के बाद हत्याकांड के बाद AIMIS प्रमुख असदुद्दीन औवैसी ने यूपी सरकार पर हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि भारत का प्रत्येत नागरिक जो संविधान पर यकीन रखता है वो इस हत्याकांड से सन्न है। उन्होंने आगे कहा कि मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे और सुप्रीम कोर्ट से एक टीम बनाने और इस मामले की जांच करने की मांग करता हूं।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद राजनीति में भूचाल आ गया है। शनिवार रात प्रयागराज में तीन हमलावरों ने पुलिस की मौजूदगी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड में अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार कानून के अनुसार नहीं।

अतीक-अशरफ की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कि 'अतीक और उनके भाई पुलिस की हिरासत में थे। उन पर हथकड़ियाँ लगी थीं। जेएसआर के नारे लगाए गए। दोनों की हत्या योगी के कानूनी व्यवस्था की नाकामी है। एनकाउंटर राज का जश्न मनाने वाले भी इस हत्या के जिम्मेदार हैं। उन्होंने आगे ट्वीट कर लिखा कि जिस समाज में हत्यारे हीरो होते हैं, उस समाज में कोर्ट और इंसाफ़ के सिस्टम का क्या काम? ऐसे समाज में जहां हत्यारों का जश्न मनाया जाता है, आपराधिक न्याय प्रणाली का क्या उपयोग है?

 

माफिया से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 'मैं हमेशा कहता रहा हूं कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी कानून के राज से नहीं बल्कि बंदूक के राज से सरकार चला रही है। यह एक 'कोल्ड-ब्लडेड' हत्या थी। यह घटना कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है। इसके बाद क्या जनता को देश के संविधान और कानून-व्यवस्था पर भरोसा होगा?

प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 'इसमें यूपी की बीजेपी सरकार की भूमिका है। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए और एक कमेटी का गठन होना चाहिए. उत्तर प्रदेश के किसी भी अधिकारी को समिति में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि 'उन्हें (हत्यारों को) वे हथियार कैसे मिले?... उन्हें मारने के बाद वे धार्मिक नारे क्यों लगा रहे थे? इन्हें आतंकवादी नहीं तो क्या कहेंगे? क्या आप उन्हें देशभक्त कहेंगे? इस घटना का जश्न मनाने वाले गिद्ध हैं।

अतीक-अशरफ की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि "मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे और सुप्रीम कोर्ट से एक टीम बनाने और इस मामले की जांच करने की मांग करता हूं। हम यह भी मांग करते हैं कि वहां मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को सेवा से हटा दिया जाना चाहिए। हम देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं? प्रधानमंत्री भाषण में बोलते हैं कि 'मेरी सुपारी ली गई है' अब बताइए की जहां से आप सांसद हैं उस प्रदेश में क्या हो रहा है। भारत का हर नागरिक कल की घटना के बाद गैर-महफूज और कमज़ोर समझ रहा है। मैं मरने के लिए तैयार हूं... कट्टरवाद को रोकने की जरूरत है। मैं उत्तर प्रदेश का दौरा जरूर करूंगा, मैं डरा हुआ नहीं हूं। "जब प्यार किया तो डरना क्या"।

calender
16 April 2023, 10:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो