टूटे अतीक ने कबूला- वर्चस्व के लिए कराई थी उमेश की हत्या, असद एनकाउंटर के बाद उठ रहे कई सवाल

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार बेटे असद के झांसी में गुरूवार को मुठभेड़ में मारे जाने के आद आखिरकार माफिया अतीक अहमद टूट कर अपना गुनाह कबूल कर ही लिया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार बेटे असद के झांसी में गुरूवार को मुठभेड़ में मारे जाने के आद आखिरकार माफिया अतीक अहमद टूट कर अपना गुनाह कबूल कर ही लिया है। पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए अतीक से पूछताछ में अधिकारियों ने पूछा कि उमेश पाल की हत्या क्यों करवाई को माफिया बोला वर्चस्व के लिए, उमेश पाल उसकी और उसके गुर्गो की जमीन पर लगातार अलग- अलग तरीक अपनाकर कब्जा कर रहा था।

अतीक अहमद के बेटे असद को उत्तर प्रदेश STF ने गुरूवार यानी 13 अप्रैल को झांसी में हुए एक मुठभेड़ में मार गिराया। असद उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड था। उसके साथ ही हत्याकांड का एक और आरोपी शूटर गुलाम भी एनकाउंटर में मारा गया था। दोनो आरोपियों के ऊपर 5-5 लाख रूपये का इनाम भी रखा था।

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद के शव को अंतिम संस्कार के लिए प्रयागराज लाए जाने से पहले अतीक अहमद के घर के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी। फिर गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद के पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच कब्रिस्तान लाया गया। असद के नाना हामिद अली ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 'हमने नहलाने, कफन का इंतज़ाम कर लिया है। हम उसको नहलाने के बाद उसको कब्रिस्तान ले जाएंगे जहां उसे सुपुर्द-ए-ख़ाक करेंगे... उनकी मां यहां नहीं है तो वह मजबूरी है। उनके दिल से पूछना चाहिए (क्या यह सही है)। हमने असद को बहुत प्यार से पाला था।"

असद के एनकाउंटर पर उठ रहे है ये सवाल 
एनकाउंटर को लेकर पुलिस FIR में कहा गया कि असद और गुलाम बिना लाइसेंस नंबप प्लेट वाली लाल और काले रंग की डिस्कवर दो पाहिया वाहन लेकर भाह रहे थे। वे चिरगांल से आगे पारीछा की और जा रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें देखा और रूकने को कहा असद औग गुलाम ने बिना कुछ सोचे समझे फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों मारे गए। 

जिसको लेकर प्रदेश में भाजपा सरकार ने STF की टीम को बधाई दी। लेकिन ये मामला अभी थमा नहीं है। असद के एनकाउंटर के बाद कई सवाल उठ रहे हो तो आइए जानते है क्या है वो सवाल?

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि पुलिस का कहना है असद और गुलाम शुटर जब भाग रहे थे तो उनके बाइक पलटकर रोड के किनारे गिर गई और एनकाउंटर के बाद दोनो के बगल में बाइक गिर हुई थी। इसमे हैरान कर देने वाली बात है कि डिस्कवर बाइक में कोई भी स्क्रैच भी नहीं है। साथ ही इसमें एक सवाल और उठ रह है कि अगर किसी का भी एनकाउंटर होता है तो  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार एनकाउंटर की जांच मजिस्ट्रेट से करानी होती है। ऐसे में बाइक की चाबी न होने पर सवाल उठ रहा है कि क्योंकि मीडिया कर्मी भी वहां पहुंच चुके थे। उन्होंने तस्वीरे खीची थी लेकिन बाइक की चाबी नहीं दिखी थी। इस पर ऐसा माना जा सकता है गाड़ी पलटते समय बाइक की चाबी कही गिर गई हो?


 

calender
15 April 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो