Loksabh 2024: भाजपा को चुनौती देगें इंडिया गठबंधन के ये बड़े चेहरे? वाराणसी में दम दिखाएंगी JDU

UP Politics: साल 2023 के अंत में होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Politics: साल 2023 के अंत में होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है. देश भर की सभी राजनीतिक पार्टिया NDA गठबंधन को हराने के लिए सभी छोटे - बड़े दल एकत्रित होकर इंडिया गठबंधन बनाया है. जिसके चलते अनुमान लगाया गया हैं कि जनता दल के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. 

वाराणसी जा रहें नीतीश

उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट पर बीते दो लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बनते देखे गए हैं. ऐसे में इंडिया गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से प्रचार अभियान की शुरुआत की. उन्हें इंडिया गठबंधन का पीएम चेहरा बताए जाने की आशा जताई रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज वाराणसी से करने जा रहे है. 

17 दिसंबर को वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी 24 दिसंबर को वाराणसी में नीतीश कुमार की चुनावी जनसभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी भी वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के दौरान 43वीं बार वाराणसी के दौरे पर आ रहें हैं. इस दौरान वह वाराणसी में पीएम मोदी कई परियोजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास करेंगे. 

Topics

calender
09 December 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो