Meerut News: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 5 कांवड़ियों की मौत, कई घायल

Meerut News: मेरठ में कांवड ले जा रहे कांवडियों के ऊपर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. इस हादसे में 5 की मौत हुई है और कई लोगों को झुलसने की खबर है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कांवड ले जा रहे कांवडियों के ऊपर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. इस हादसे में 5 की मौत हुई है और कई लोगों को झुलसने की खबर है, जानकारी के मुताबिक मेरठ परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित गांव राली चौहान के सामने लगे कांवड शिविर के ऊपर हाइटेंशन तार टूट कर गिया गया. सभी लोगों को ईलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया गया है. मेरठ जिलाधिकारी दीपण मीणा ने 5 लोगों के मौत की पुष्टी की है.

कांवड के साथ चल रहे डीजे के हाईटेंश लाइन की चपेट में आते ही कांवड़िया करंट की चपेट में आ गए और झुलस गए, साथ ही इनमें कई नीचे गिर पड़े. वहीं अन्य कांवड़ियों में तुरंत आफरा ताफऱी मच गई. चारों और हाहाकार मच गया. किसी प्रकार से आनन फानन में झुलसे लोगों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर 5 कांवड़ियों को मृत घोषित कर दिया गया है.

मेरठ ज़िलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया, मेरठ के थाना भावनपुर के अंतर्गत राली चौहान गांव के लोग डीजे के साथ कांवड़ लेकर जा रहे थे. गांव के पास रोड के किनारे 11 केवी की लाइन से उनके डीजे का फ्रेम छू जाने से दुर्घटना हुई है. 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से 5 लोगों की मृत्यु हुई है.

हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे शिव भक्त बताया कि कांवड़ गांव में एंट्री करते ही बिजली की वजह से एक दो घंटे बाहर खड़ी रही और जेई से बात की गई. फिर पता चला कि लाइन कट गई है लेकिन जैसे ही कांवड़ आगे चली तो कांवड़ में करंट उतरने लगा. ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट उतरने से कई लोग झुलस गए और कई की मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. यह बच्चे राली चौहान गांव के ही रहने वाले हैं.

साथ ही एक युवक ने बताया कि 11 हजार की लाइन कांवड डीजे से स्पर्श हो जाने के कारण यह हादसा हो गया साथ ही उसने कहा कि यह जेई की लापरवाही है. वहीं पुलिस ने इस हादसे को लेकर राली चौहान गांव में हरिद्वार से कांवड लेकर आ रहे थे. 11 हजार की लाइन से उनका डीजे टकराया.

calender
15 July 2023, 11:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो