अब सड़क पर नमाज और हनुमान चालीसा दोनों नहीं- लखनऊ में बोले CM योगी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग में नव चयनित उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षकों और आरक्षित ते नियुक्त पत्र वितरण समारोह में बेहतर कानून व्यव्स्था का जिक्र किया....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 122वीं जयंती पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "भारत की एकजुटता और अखंडता के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा. भारत के बारे में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की राय को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है.
 
CM योगी ने आगे कहा कि आज भारत को पूरी दुनिया में सम्मानित रूप से देखा जा रहा है, पहले उत्तर प्रदेश कठिनाई वाला प्रदेश माना जाता था, आज यूपी के प्रति लोगों की धारणा बदली है. ये ग्रोथ इंजन बनकर सामने आया है. प्रदेश में अब दंगे नहीं होते हैं. संगठित अपराध समाप्त हो चुका है. आतंकी घटनाए नहीं होती हैं. धर्म स्थल से शांतिपूर्ण तरीके से लाउडस्पीकर हट गए. अब सड़क पर नामाज या हनुमान चालीस नहीं होती केवल आवागमन होता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को लोकभवन में पुलिस विभाग में नवचयनित कर्मियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "स्वतंत्र भारत में पहली सरकार में मंत्री के रूप में नेहरू सरकार ने तुष्टिकरण की नीति पर चल कर जिन त्रासदियों से देश उबरने का प्रयास कर रहा था तब उन्ही संकंटों को जबरन देश पर लादने का प्रयास किया तो इन्होंने (श्यामा प्रसाद मुखर्जी) खुद को कैबिनेट से अलग कर भारतीय जन संघ की स्थापना और उसके प्रथम अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दी। सरकार से उनके मद भेद कई बार देखे गए। डॉ. श्यामा प्रसाद द्वारा देश के लिए किए गए उनके योगदान को कभी भूला नहीं जा सकता,"

calender
06 July 2023, 02:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो