PM Modi Mathura Visit: श्रीकृष्ण जन्मभूमि के किए दर्शन कर बोले PM मोदी- ब्रज के कण- कण में राधा और कृष्ण समाए

PM Modi Mathura Visit: भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में ब्रज क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा पहुंचे. उत्तर प्रदेश के मथुरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मथुरा से...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Mathura Visit: भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में ब्रज क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा पहुंचे. उत्तर प्रदेश के मथुरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी द्वारा अभिनंदन किया गया. 

मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी यहां 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' में भाग लेने के लिए आए हैं - यह कार्यक्रम संत मीराबाई की 525वीं जयंती मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है. 

मथुरा के संत मीरा बाई की 525वीं जयंती पर उनके सम्मान में स्मारक टिकट और सिक्का जारी करने के कार्यक्रम में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आपने दुनिया के 190 देशों में योग का प्रचार-प्रसार किया...कुंभ को वैश्विक बना दिया.' मान्यता... अब पिछले 9 वर्षों में मथुरा, वृन्दावन और सभी तीर्थ स्थानों को लाभ मिल रहा है... और अयोध्या में, हर व्यक्ति जानता है, कि जो असंभव था, वह 22 जनवरी 2024 को आपके नेतृत्व में होने जा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मथुरा में 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम का आयोजन संत मीराबाई की 525वीं जयंती मनाने के लिए किया जा रहा है.'संत मीराबाई जन्मोत्सव' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ''ब्रज का गुजरात से अनोखा रिश्ता है. मथुरा के कान्हा गुजरात जाकर द्वारकाधीश बने... राजस्थान से मथुरा आईं संत मीरा बाई ने बिताए थे आखिरी पल द्वारका...वृंदावन के बिना संत मीरा की भक्ति अधूरी है.

'संत मीराबाई जन्मोत्सव' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ''मीरा बाई के परिवार और राजस्थान के लोगों ने अपना सब कुछ बलिदान कर दिया. हमारे धार्मिक स्थलों की रक्षा के लिए, राजस्थान के लोग बीच में खड़े हो गए'' दीवार ताकि भारत की आत्मा की रक्षा हो सके... यह घटना हमें उस बलिदान और वीरता की याद दिलाती है.''

calender
23 November 2023, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो