PM Modi Mathura Visit: पीएम मोदी का आज मथुरा दौरा, सीएम योगी करेंगे अगवानी

PM Modi Mathura Visit: कान्हा की नगरी में पीएम मोदी का यह चौथा दौरा है जिसे वह आज करने वाले हैं साथ ही सीएम योगी पीएम मोदी की अगवानी करेंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 23 नवंबर दिन गुरुवार को पीएम मोदी मथुरा में चौथी बार दौरा करने जा रहे हैं.

PM Modi Mathura Visit: 23 नवंबर दिन गुरुवार को पीएम मोदी मथुरा में चौथी बार दौरा करने जा रहे हैं. पीएम के स्वागत के लिए काफी तेजी के साथ तैयारियां की जा रही हैं. आज पहली बार ऐसा होगा कि पीएम मोदी मथुरा में श्रीकृष्ण के दर्शन करेंगे. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी चौथी बार आ रहे हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने कभी श्रीकृष्ण के दर्शन नहीं किए हैं.

कार्यक्रम में होंगे शामिल 

ब्रज रज उत्सव में वे श्रीकृष्ण भक्त मीरा बाई पर डाक टिकट और स्मारक सिक्का जारी करने के बाद इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. उनकी अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डेढ़ घंटे पहले पहुंच जाएंगे. साथ ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत उपमुख्यमंत्री और कई मंत्री भी शामिल होंगे. 

सुरक्षा के इतंजाम

श्रीकृष्ण की नगरी में काफी तेजी के साथ तैयारियां चल रही हैं. सड़क के दोनों तरफ सजावट की गई है. यहां के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के रास्ते में दीवारों पर पेंटिंग बनाई गई हैं. चौराहों की सजावट की गई है. वहीं भूतश्वर तिरोह पर राम मंदिर की कलाकृति लगाई गई है. इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इतंजाम किए गए हैं. कार्यक्रम के अनुसार मीराबाई के जन्मोत्सव समारोह में डाक टिकट 525 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करने के बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे.

शाम को होंगे रवाना

पीएम मोदी दौरा करने के बाद आज शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. वह साढ़े चार बजे से लेकर सात बजे तक यहां रहेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम 7: 40 बजे हेलीपैड पर पहुंचकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. पूर्व में पीएम का कार्यक्रम वृंदावन में ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर, मदन मोहन मंदिर और मथुरा में द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करने का है. प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है.

calender
23 November 2023, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो