Ram Mandir: सीएम योगी का बयान, अयोध्या में होगा सेवन स्टार शाकाहारी होटल का निर्माण

Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन अयोध्या का दौरा किया, इस दरमियान उन्होंने दो घोषणाएं कर दी. साथ ही राम मंदिर की स्थापना में हटाए गए कई ठेला व्यापारियों के लिए भी बड़ी बात कही है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन यानी मंगलवार को राम मंदिर की प्राण- प्रतिष्ठा की तैयारियों की समीक्षा की है.
  • सीएम ने कहा हम रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचने वाले 50,000 श्रद्धालुओं को प्रतिदिन रोकने की व्यवस्था कर रहे हैं.

Ram Mandir: अयोध्या में आने वाले 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ विकास की सौगातों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कई तरह के बदलाव रामनगरी में होने वाले हैं, इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दो बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने बताया कि, अयोध्या नगरी में एक ऐसा सेवन स्टार होटल बनाया जाएगा, जिसमें सिर्फ शाकाहारी भोजन की व्यवस्था होगी. इसके साथ ही सीएम ने रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा को प्रत्येक वर्ष उत्सव के रूप में मनाने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री योगी का बयान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन ठीक वैसा ही होगा, जैसा दीपोत्सव मनाया जाता है. जबकि उन्होंने रामनगरी में बनने वाले शाकाहारी होटल का नाम नहीं बताया. उनका कहना है कि, इस बात की जानकारी बाद में दी जाएगी. मगर अयोध्या के लिए होटल क्षेत्र के 25 से ज्यादा प्रस्ताव पास हो चुके हैं. जिसमें एक शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसने वाला सेवन स्टार होटल का निर्माण है.

सीएम ने किया तैयारियों का निरीक्षण

आपको बता दें कि, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरो से चल रही है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन यानी मंगलवार को सारी तैयारियों की समीक्षा की है. वहीं निरीक्षण के दरमियान उन्होंने बताया कि, रामनवमी में अनुमान था कि, 5 लाख श्रद्धालु आएंगे. मगर इनकी संख्या 35 लाख के ऊपर पहुंच गई थी. उनका कहना है कि राम मंदिर के निर्माण के दौरान कई छोटे व्यापारियों, ठेला खोमचा वालों को हटा दिया गया था, उनके लिए भी विशेष स्थान की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही हम रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचने वाले 50,000 श्रद्धालुओं को प्रतिदिन रोकने की व्यवस्था कर रहे हैं.

calender
10 January 2024, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो