Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में नहीं थम रहा कोहरा, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में हर रोज तापमान में बदलाव आ रहा है, जिसके चलते दिल्ली के लोगों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में और भी ज्यादा ठंड बढ़ने का अनुमान है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बारिश होने का अलर्ट जारी.
  • 7 दिनों में इन इलाकों में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड.

Weather Update: देशभर में ठंड ने अपनी दस्तक दे दी. ऐसे में कोहरा और तेज ठंडी हवा लोगों को कांपा रही है. इस बढ़ती ठंड ने लोगों के जीवन को प्रभावित कर रखा है. मंगलवार को दिल्ली में पूर्वानुमान तो था हल्की होने का लेकिन दिन भर स्थिति गंभीर श्रेणी में बनी रहेगी. 

अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री नीचे पहुंच गया था. तो वहीं मौसम की हालात देखते हुए आईएमडी नें कल येलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन आज भी मौसम इसी तरह से दिख रहा है. ऐसे स्थिति में फूट-पाठ पर रहने वाले लोगों की हालत काफी खराब चल रही है.

बारिश होने का अलर्ट जारी 

पिछले कई दिनों से दिल्ली–एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. अधिकतर जगहों पर कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण आवागमन पर असर पड़ रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने आज पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण दिल्ली में हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. साथ ही कहा है कि अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास रह सकता है यदि बारिश होती है तो आज तापमान और कम हो सकता है जिससे ठिठुरन और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

7 दिनों में इन इलाकों में बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, नोएडा, आगरा, नैनीताल, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा आने वाले 7 दिनों में ठंड और भी ज्यादा लोगों को सताएगी. साथ ही पूरे दिन तक बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं को चलती अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ेगी.

calender
10 January 2024, 08:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो