Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण के लिए दिया 3500 करोड़ का दान, जानें एक दिन में कितने जा सकते हैं श्रद्धालु

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण काफी तेजी के साथ किया जा रहा है. कुछ महीनों बाद राम मंदिर में एक समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण काफी तेजी के साथ किया जा रहा है.

Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर को बनाने के लिए काफी तेजी के साथ मेहनत की जा रही है अब ऐसे में राम मंदिर जल्द की बनकर खड़ा होने वाला है. कुछ ही महीनों बाद राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जायेगा. जिसमें बड़े–बड़े नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है राम मंदिर मे एक दिन में कितने श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए आ सकते हैं.

3500 करोड़ दिया दान

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने राम मंदिर से जुड़े अपडेट सामने रखे हैं. अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि मंदिर के भूतल पर 160 स्तंभ हैं और प्रत्येक स्तंभ पर विभिन्न रूपों की 25 प्रतीकात्मक कृतियां हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर के निर्माण लिए पैसा लोगों से आ रहा है.

इसके साथ ही आगे कहा कि इसमें कोई सरकारी भागीदारी नहीं है. उन्होंने बताया है कि मंदिर को बनवाने के लिए 3500 करोड़ का दान मिला है. जिसे राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रयोग किया जा रहा है.

70  से 75 हजार लोग जा सकते हैं दर्शन करने

राम मंदिर बहुत जल्द बनकर तैयार होने वाला है ऐसे लोगों को मन से सबसे पहले दर्शन करने का विचार आ रहा होगा. भक्तों के कुछ आसान प्रवाह के साथ लगभग 12 घंटों की अवधि में 70 से 75 हजार लोग दर्शन के लिए जा सकते हैं. उन्होंने कहा है कि यदि मंदिर 12 घंटे खुला रहता है यदि एक भक्त को एक मिनट का समय दिया जाए तो 70से 75 हजार लोग आसानी से राम मंदिर में दर्शन के लिए आ सकते हैं.

calender
28 September 2023, 08:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो