शामली: पति ने सऊदी अरब से पत्नी को फोन पर कर दिया तीन तलाक, पीड़िता ने इंसाफ के लिए लगाई योगी- मोदी से गुहार

शामली के एक शख्स सऊदी अरब से बैठे अपनी पत्नी को फोन पर कह दिया तीन तलाक, महिला न्याय के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा को पत्र

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के शामली से एक पति द्वारा पत्नी का तीन तलाक कहने का मामला सामने आया है। जिसमें आपको बता दें कि सऊदी अबर में बैठे एक शख्स ने फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक कह दिया है। इस मामले में महिला ने पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। शिकायत दर्ज करने के साथ ही मामले में थाना प्रभारी के द्वारा आरोपी के परिजन और महिला के पक्ष को थाने पर बुलाया गया। वहीं इस मामले में योगी अदित्ननाथ को भी महिला ने पत्र भेजा है और न्याय की गुहार लगाई है। आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। पीड़ितों का आरोप है कि घर में लड़की पैदा होने व लगातार अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने के कारण पति ने यह सब किया है।


क्या है पूरा मामला


दरअसल आपको बता दें कि है मामला जनपद शामली के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसारियान का है। यहां के रहने वाले मेहरबान की पुत्री गुलिस्ता का निगाह मुजफ्फरनगर जनपद के भागोवाली निवासी समून के साथ हुआ था। शादी में मेहरबान ने अपनी लड़की को काफी दान दहेज भी दिया था. लेकिन उसके ससुराल वाले लगातार अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। इसी बीच समून ने सऊदी अरब जाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग गुलिस्ता से की तो गुलिस्ता ने अपने परिजनों से किसी तरह 2 लाख का जुगाड़ कराया और समून को सऊदी अरब काम करने के लिए भेजा। 

इसी बीच गुलिस्ता को एक लड़की पैदा हो गई। जिससे समून उसे फोन पर परेशान करने लगा। लगभग 1 महीने पूर्व का जब शमून ने सऊदी अरब से फोन पर गुलिस्ता को तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया। जब यब बात पीड़िता ने अपने परिवार वालों को बताई तो उसके परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। इस मामले में पंचायतों को दौर भी चला। 

लेकिन अब तक इस मामले में दोनो पक्षों में कोई ठोस बात नहीं पाई। इस बीच अरोपी पक्ष ने पीड़ित को कह दिया कि उनसे जो होता है वह कर लो अब पीड़ित महिला थाने में पहुंची और अरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे। इस बीच पीड़िता ने सीएम योगी अदित्यनाथ और देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मामले में कठोर कार्रवाई करवाने की मांग की है। ASP ओपी सिंह ने बताया कि एक मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में दोनों पक्षों को महिला थाने बुलाकर काउंसलिंग की जाएगी। दोनों पक्षों में कोई बात बनती है तो ठीक है, वरना कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

calender
03 April 2023, 03:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो